Wednesday, June 28, 2017

भ्रष्टाचार विरोधी मंच की टीम ने आंदोलन को जनमानस से जोड़ने की शुरू की मुहिम


                   
फरीदाबाद, 28 जून,2017(abtaknews.com) फरीदाबाद नगर निगम में व्याप्त महाभ्रष्टाचार के विरोध में निगम मुख्यालय पर पिछले 43 दिनों से चल रहे सत्याग्रह व अनशनकारी बाबा रामकेवल  के चार दिन से जारी आमरण अनशन के प्रति शहरवासियों का समर्थन जुटाने के लिए  भ्रष्टाचार विरोधी मंच ने अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार आज सुबह से जन-जागरण अभियान शुरू कर दिया है।  बिजली निगम में 253 करोड़ रूपये के घोटाले को उजागर कर कनिष्ठ अभियंता से लेकर मुख्य अभियंता तक के पदों पर कार्यरत 100 अधिकारियों को निलम्बित करवाने वाले, फरीदाबाद में अनेकों भ्रष्टाचार के मामले उजागर करने वाले व मंच के प्रतिनिधि वरूण श्योकंद, निगम अधिकारी रतन लाल रोहिल्ला व समाज सेवी आकाश हंस ने आज सुबह 6 बजे प्याली चैक स्थित मिनी रोज गार्डन में आम नागरिकों की एक बैठक को सम्बोधित किया।  उन्होंने नगर निगम के घोटालों के कारण आम जनता को हो रही परेशानी पर विस्तार से प्रकाश डाला।  उन्होंने बैठक में बताया कि वे अब तक कई हजार करोड़ों के घोटालों के सबूत सरकार को दे चुके हैं, लेकिन सरकार इनकी जांच के लिए विशेष जांच दल तक का गठन नहीं कर रही है और नगर निगम की महापौर, वरिष्ठ महापौर, उपमहापौर सहित जनप्रतिनिधि भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं जबकि न केवल शहर की जनता भ्रष्टाचार की भेंट चुकी मूलभूत सुविधाओं के लिए त्राहि-त्राहि कर रही है बल्कि एक संत इस जांच के लिए अपनी जान की आहूति देने के लिए चार दिन से निगम मुख्यालय पर आमरण अनशन पर बैठे हैं।

वरूण श्योकंद ने शहरवासियों से अपील की है कि यदि किसी जायज काम के लिए उन्हें नगर निगम प्रशासन के द्वारा उन्हें परेशान किया जा रहा है तो वे निगम मुख्यालय पर मंच के प्रतिनिधियों से सम्पर्क कर सकते हैं उनकी हर संभव मदद की जायेगी।  उन्होंने आम जनता से आह्वान किया है कि वे रिश्वतखोरी व भ्रष्टाचार को बढ़ावा न दें।  उन्होंने एलान किया मंच के द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान शुरू किया जायेगा और निगम के भ्रष्टाचार की जांच की मांग को लेकर एक लाख लोगों के हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन मुख्यमंत्री को सौंपा जायेगा।  मंच प्रतिनिधियों की अपील से प्रभावित होकर वहां उपस्थित नागरिकों ने एक प्रस्ताव पारित कर भ्रष्टाचार विरोध मंच में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का संकल्प व्यक्त किया। इस अवसर पर समाज सेवी के.पी. सिंह, संजय कुमार, श्याम लाल, डा. प्रेम, हरेन्द्र पाठक आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
 इसके बाद वरूण श्योकंद व रतन लाल रोहिल्ला ने आम नागरिकों के साथ प्याली चैक से लेकर डबुआ मोड़ तक जाने वाली अर्धनिर्मित सड़क का मुआयना किया।  उन्होंने बताया कि सड़क का निर्माण अधूरा छोड़ देने के कारण इस सडक से गुजरने वाले लाखों लोगों को अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  वरूण श्योकंद ने चेतावनी दी है कि यदि तीन दिन के अन्दर-अन्दर इस सड़क का निर्माण शुरू नहीं किया गया तो भ्रष्टाचार विरोधी मंच इलाके के आम नागरिकों को साथ लेकर प्याली चैक पर धरना शुरू कर देगा।  

loading...
SHARE THIS

0 comments: