Tuesday, June 13, 2017

शहर में जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए अधिकारियों ने नाले का किया निरीक्षण


फरीदाबाद, 13 जून,2017(abtaknews.com ) मानसून सीजन को देखते हुए शहर में जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त प्रार्थ गुप्ता ने आज वार्ड नंबर 1,3,6,7 व 8 के साथ साथ एयरफोर्स रोड, 60 फुट रोड, 33 फुट रोड और समयपुर रोड पर स्थित नालो का निरीक्षण किया। जहां पर जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए नालों की सफाई के साथ साथ, रोड़ों पर टूटे फूटे गडड़ों को भरने का कार्य चल रहा था। उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मानसून सीजन से पहले नगर निगम के प्रत्येक वार्ड के प्रमुख नालों व नालियों की सफाई तुरंत होनी चाहिए और शहर की सड़कें जहां जहां टूटी फूटी हालत में है उनकी समय रहते मरम्मत हो जानी चाहिए। ताकि मानसून सीजन में क्षेत्र की जनता को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। निरीक्षण के दौरान उन्होंने 60 फुट और 33 फुट रोड पर स्थित डिस्पोजलों का भी निरीक्षण किया जो चालू हालत और सही स्थिति में मिले। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि को मानसून सीजन के मददेनजर शहर में जलभराव संबंधी समस्या से निपटने के लिए डिस्पोजल व पानी निकासी के पंप, जनरेटर, मोटर उपकरण प्रतिदिन  सही स्थिति और चालू हालत में इसी तरह से होने चाहिए ताकि बरसाती सीजन में जलभराव की समस्या का समाधान किया जा सके।

निरीक्षण के साथ-साथ उन्होने मुख्यमंत्राी घोषणाओं के तहत शहर में हो रहे विकास कार्यों का भी निरीक्षण किया और उन्हें शीघ्र अति शीघ्र निपटाने के आदेश दिए। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि मुख्यमंत्राी घोषणाओं के तहत शहर में बन रही आरएमसी सड़कों में उच्च क्वालिटी और गुणवत्ता का विशेष ध्यान दें और इनमें लगने वाली सामग्री को लैब में भेजा जाए ताकि उसकी गुणवत्ता की सही जांच हो सकें। इस अवसर पर निगम के कार्यकारी अभियन्ता श्री विजय ढाका व अन्य सहायक अभियन्ता भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि मानसून सीजन को देखते हुए शहर के प्रमुख नाले नालियों की प्रमुखता से साफ सफाई को लेकर निगमायुक्त सोनल गोयल ने पिछले सप्ताह इंजीनियरिंग ब्रांच व तीनों जोनों के कार्यकारी अभियंताओं, सहायक अभियन्यताओं के साथ मीटिंग की थी जिसमें इंजीनियरिंग ब्रांच द्वारा शहर में प्रतिदिन भरने वाले नाले नालियों की सफाई की रिपोर्ट भी प्रस्तुत की गई और जलभराव संबंधी समस्या से निपटने के लिए भी पुख्ता इंतजामात पर विचार-विमर्श किया गया और शहर के उन स्थानों को भी चिन्हित किया गया था जहां भराव की समस्या रहती है और उसका समाधान करने के लिए भी कहा गया था। इसी के मददेनजर आज अतिरिक्त आयुक्त, नगर निगम ने सबसे पहले वार्ड नंबर 1,3,6,7 व 8 के साथ साथ एयरफोर्स रोड, 60 फुट रोड, 33 फुट रोड और समयपुर रोड पर स्थित नालो का निरीक्षण किया जहां पर उन्हें काम संतोषजनक मिला।

loading...
SHARE THIS

0 comments: