Monday, June 12, 2017

भाजपा नेता राजेश नागर ने किया चरित्र निर्माण शिविर का शुभारंभ


फरीदाबाद, 12 जून,2017(abtaknews.com)केंद्रीय आर्य युवक परिषद फरीदाबाद द्वारा नहरपार सेक्टर-87 स्थित श्रद्धा मंदिर स्कूल में युवक चरित्र निर्माण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का शुभारंभ भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेश नागर व केंद्रीय आर्य युवक परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा अनिल आर्य ने किया। शिविर में बच्चों को चारित्रिक विकास की बातें सिखाई गईं।
इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेश नागर ने कहा कि व्यक्ति के जीवन में चरित्र ऐसा धन है जिसका उपयोग जीवन के साथ भी और जीवन के बाद भी किया जाता है। व्यक्ति के जीते जी तो उसका चरित्र उसके काम आता ही है, उसके मरने के बाद भी चरित्र के आधार पर व्यक्ति को याद किया जाता है। उन्होंने कहा कि राम और रावण के बीच का अंतर चरित्र का ही अंतर है। यह हमको तय करना होगा कि हमें राम बनना है या रावण बनना है। उन्होंने सभी का आह्वान किया कि सभी अपने अंदर के रावण को समाप्त कर चारित्रिक विकास से देश विकास की ओर अग्रसर हों।
इस मौके पर केंद्रीय आर्य युवक परिषद के अध्यक्ष डा अनिल आर्य ने कहा कि परिषद द्वारा चरित्र निर्माण शिविरों का आयोजन समाज को मजबूत करने के लिए किया जाता है। इस मौके पर परिषद के विद्वानों द्वारा बच्चों व अन्य उपस्थितों को चरित्र निर्माण की जरूरत, उनका विकास के बारे में व्याख्यान दिए गए। स्कूल के प्रिंसिपल डा गजराज आर्य ने सभी का स्वागत एवं धन्यवाद व्यक्त किया।
इस मौके पर एस्कॉर्ट्स यूनियन के प्रेसीडेंट वजीर डागर, मैनेजर देंवेंद्र यादव, आर्य केंद्रीय सभा के प्रधान पी के मित्तल, संगठन मंत्री विरेंद्र शास्त्री, युवक परिषद फरीदाबाद के प्रधान जितेंद्र आर्य, प्रमोद गुप्ता, प्रो डी जी सक्सेना, डा प्रेमपाल आचार्य, मंजू महाजन, रोजी पंडित, शास्त्री राजेश कुमारी, महेश गुप्ता, राजकुमार आर्य, रणजीत भाटी, ब्रजभूषण शर्मा, संजीव जोहरी, एडवोकेट सत्यभूषण आर्य आदि मौजूद रहे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: