Monday, June 5, 2017

योग प्रशिक्षण कार्यक्रमों को लेकर उपायुक्त ने ली बैठक



पलवल,05 जून,2017(abtaknews.com)अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के संदर्भ में जिला स्तर पर आयोजित किए जाने वाले विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रमों एवं योग भागीदारी कार्यक्रमों को लेकर उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि अधिकारी समन्वय के साथ  कार्य करें। बैठक में संबंधित अधिकारियों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिला स्तर पर आयोजित किए जाने वाले योग प्रशिक्षण कार्यक्रमों एवं योग भागीदारी कार्यक्रमों को लेकर उपायुक्त ने लघु सचिवालय में संबंधित विभागीय अधिकारियों की एक बैठक ली।  उन्होंने कहा कि हम सब का प्राथमिक कत्र्तव्य है कि योग को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सभी को कत्र्तव्यपरायणता के साथ मिशन के रूप में कार्य करना होगा। 
उल्लेखनीय है कि अंतराष्ट्रीय योग दिवस के संदर्भ में 05 जून से 07 जून तक तीन दिवसीय प्रशिक्षण जिला के सभी स्कूलों में पंतजलि योग समिति के योग शिक्षकों द्वारा प्रात: 06:30 बजे से प्रात: 07:30 बजे तक प्रशिक्षण दिया जाएगा। 09 जून से 11 जून तक तीन दिवसीय प्रशिक्षण उपमण्डल,तहसील और ब्लाक स्तर के प्रशासनिक अधिकारी,कर्मचारी, सरपंच, पंच स्टेडियम या अन्य उपयुक्त स्थान पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। 13 जून से 15 जून तक तीन दिवसीय प्रशिक्षण जिला स्तर पर सुभाषचन्द्र स्टेडियम में प्रशिक्षण दिया जाएगा। 19 जून को प्रात: 07 से 08 बजे तक सभी कार्यक्रमों की फाईनल रिहर्सल होगी। 20 जून को प्रात: 06 बजे जिला स्तर पर जिला प्रशासन द्वारा योगा मैराथन का आयोजन किया जाएगा। जिसमें स्कूल कालेज, जनसाधारण, पुलिस,एनसीसी कैडेट,स्काउटस आदि हिस्सा लेंगे। स्कूली बच्चे अपने हाथ में योगा स्लोग्र के बैनर लेकर चलेंगे। 21 जून को प्रात: 07 बजे से 08 बजे तक अंतराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन जिला स्तर व उपमण्डल स्तर पर किया जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रमों के अंतर्गत जिला स्तर पर 2100 तथा खण्ड स्तर पर 500 व्यक्तियों द्वारा भागीदारी की जाएगी। 
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती अंजू चौधरी , पलवल के उपमण्डल अधिकारी(ना.)एस.के. चहल, होडल के उपमण्डल अधिकारी(ना.)प्रताप सिंह , पुलिस उपाधिक्षक रमेश कुमार, जिला आर्युवेद अधिकारी आई.जे. चौधरी, उप सिविल सर्जन डॉ. लोकबीर सिंह, तथा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी के अतिरिक्त पलवल पंतजलि योग समिति की श्रीमती कुमरवती व जगदीश मौजूद थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: