Wednesday, June 14, 2017

सामाजिक संस्था 'राधिका' के कार्यक्रम में पहुंची श्रीराधे गुरुमाँ


मुंबई(abtaknews.com)महिलायों द्वारा संचालित होनेवाली सामाजिक संस्था 'राधिकाद्वारा जरूरतमंदों के मदद हेतु आयोजित दो दिवसीय ग्रैंड एक्सिबिशन कम सेल का उद्घाटन बड़े भव्य तरीके से ममतामई श्री राधे गुरु माँ के हांथो द्वारा १३ जून २०१७ को एवरसाइन माललिंक रोडमालाड (वेस्ट),मुंबई में किया गया।जहाँ पर सामाजिक संस्था 'राधिकाकी फाउंडर और प्रमोटर आशा विनोद पोदार व बबिता अग्रवाल ने बड़े भव्य तरीके से फूलों से,तिलक लगाकर और आरती करके भजन और गीत के जरिये राधे माँ का स्वागत किया और राधे माँ ने ममतामई श्री राधे गुरु माँ चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से सामाजिक संस्था 'राधिकाको एक लाख का चेक दान दिया।
इस अवसर पर राधे माँ ने कार्यक्रमों में होने वाले दीपप्रज्वलन के बारे में व राधा,कृष्ण और रुक्मणि के बीच के संबंधों के बारे में लोगों को बताया और उसके बाद सभी स्टाल पर विज़िट करके लोगों को अपना आशीर्वाद दिया।वृद्धाश्रम,अनाथालयों और संस्थाओं के लिए विशेष जरूरतों,गौशालाओं और ग्रामीण में महिलाओं के लिए रोजगार कौशल प्रदान करने के लिए राधे माँ ट्रस्ट के लोग पिछले २७ वर्षों काम कर रहा है। 
सामाजिक संस्था 'राधिकामें फाउंडर और प्रमोटर आशा विनोद पोदार व बबिता अग्रवाल है और पांच कमिटी मेंबर और ११५ मेंबर है जोकि सभी महिलाये है।संस्था में किसी को कोई पोस्ट या पदवी नहीं हैजिससे किसी में मतभेद ना हो। ये इस तरह के कार्यक्रम करते है और इसकी कमाई से जरुरत मंदों को मदद करती है।ये लोग गरीबो को मुफ्त में कंप्यूटर सिखाते हैअनाथालय और ओल्ड एज होम इत्यादि की मदद करते है।पालघरवाडा इत्यादि में महिलाओं को पानी के लिए कई किलोमीटर जाकर पानी लाना पड़ता थाअभी हाल में उनके लिए बोरवेल लगवाए। सामाजिक संस्था 'राधिकाकी आशा पोदार ने कहा," जब हमने जब राधे माँ जी को बताया कि यह केवल महिलाओं की संस्था है और आपको नारी शक्ति जो महाशक्ति है उसको बढ़ावा देने के लिए और महिलाओं को प्रोत्साहित के लिए आना है। वे तुरंत तैयार हो गयी और महिलाओं को प्रोत्साहित हेतु वे इस कार्यक्रम में पधार कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाया और संस्था प्रगति करे तथा कार्यक्रर्म सफल हो ऐसा आशीर्वाद दिया। जिसके लिए हमलोग उनके आभारी है।" 

loading...
SHARE THIS

0 comments: