Wednesday, June 7, 2017

सफाई कर्मचारियों ने निगम कार्यालय से नीलम चौक तक किया झाडू प्रदर्शन

mcf-employees-agitation-faridabad

फरीदाबाद (abtaknews.com)नगर निगम सफाई कर्मचारियों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ निगम कार्यालय से नीलम चौक तक झाडू प्रदर्शन कर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में सैकडों पुरूष और महिला कर्मचारी हाथों में झाडू और विरोध स्वरूप लिखे स्लोगन लेकर सडक पर हरियाणा सरकार मुर्दाबाद और हमारी मांगे पूरी करो के नारे देते हुए नजर आये। ये प्रदर्शन फरीदाबाद में ही नहीं प्रदेश के 80 शहरों में सरकार की नीतियों के खिलाफ किया गय। कर्मचारियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार उनके साथ सौतेला व्यवहार कर उनका सफाई के नाम पर शोषण कर रही है जिसको लेकर ये दो दिवसीय झाडू प्रदर्शन है उसके बाद 11 जून को सीएम सिटी करनाल में बडा प्रदर्शन किया जायेगा।
सातवे वेतन की मांग को लेकर पूरे प्रदेश के निगम और नगर पालिकाओं में लगे सफाई कर्मंचारियों का प्रदर्शन लगातार जारी है, इस कडी में आज बडा विरोध जताते हुए पूरे प्रदेश मके 80 शहरों में हजारों कर्मचारियों ने झाडू प्रदर्शन कर सरकार का विरोध जताया, जिसका असर फरीदाबाद में भी देखने को मिला, सैंकडों महिला और पुरूष कर्मचारी नगर निगम मुख्यालय से नीलम चौक तक उल्टा झाडू लेकर हरियाणा सरकार मुर्दाबाद और हमारी मांगे पूरी करो के नारे देते हुए नजर आये। 
इस प्रदर्शन के बारे में प्रदेश स्तर के कर्मचारी नेता नरेश शास्त्री ने कहा कि सरकार सातवे वेतन को लेकर सफाई कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है, इतना ही नहीं अब तो सरकार ने सफाई अभियान के नाम पर कर्मचारियों का शोषण करना भी शुरू कर दिया है। इसलिये कर्मचारियों में भारी रोष है और उनकी मांग है सरकार उन्हें सातवे वेतन का लाभ जल्द दे और कर्मचारियों का शोषण करना जल्द बंद करे। कर्मचारियों ने ऐलान किया है कि दो दिवसीय प्रदर्शन के बाद 11 जून को सीएम सिटी करनाल में पूरे प्रदेश के हजारों कर्मचारियों का बडे स्तर पर प्रदर्शन किया जायेगा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: