Sunday, June 4, 2017

भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन कर रहे भ्रष्टाचार विरोधी मंच ने विधायक नगेन्द्र को सौंपा ज्ञापन


 

फरीदाबाद, 4 जून,2017(abtaknews.com)अनशनकारी बाबा रामकेवल ने धमकी दी है कि यदि फरीदाबाद नगर निगम में व्याप्त घोटालों और संपूर्ण सिस्टम की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो या विशेष जांच दल से करवाने, निगम के सिस्टम में सुधार के लिए इसकी कार्यप्रणाली को जनहितैषी व पारदर्शितापूर्ण बनाने के ठोस कदम उठाने और सिस्टम में रहते हुए भी निगम के भ्रष्टाचार के विरोध में आवाज उठाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को संरक्षण देने की भ्रष्टाचार विरोधी मंच की मांगों को सरकार के द्वारा नहीं माना गया तो वे अपनी जिहृा में सलाई डालकर के अन्न का त्याग करते हुए अनशन पर बैठ जायेंगे।  इन मांगों के लिए गत 17 मई से निगम मुख्यालय पर सत्याग्रह कर रह अनशनकारी बाबा रामकेवल, सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता डा. ब्रहमदत्त पदमश्री और निगम अधिकारी रतन लाल रोहिल्ला का कहना है कि राजनेताओं, निगम व सरकार के बड़े भ्रष्ट अधिकारियों और ठेकेदारों के गठजोड़ ने एशिया के मानचेस्टर कहे जाने वाले फरीदाबाद को बरबाद कर के रख दिया है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।  यहां यह उल्लेखनीय है कि भ्रष्टाचार विरोधी इस सत्याग्रह को शहर की 30 से अधिक सामाजिक संस्थाओं व आम नागरिकों का समर्थन हासिल हो चुका है और पूरे निगम क्षेत्र में इस आंदोलन की चर्चा है।  86 वर्ष की उम्र पार कर चुके सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता वयोवृद्ध डा. ब्रहमदत्त पदमश्री भीषण गर्मी के बावजूद सत्याग्रह पर बैठे हुए हैं, लेकिन हरियाणा सरकार व नगर निगम प्रशासन घोटालों पर चुप्पी साधे बैठी हुई है जबकि मंच ने अपनी चार्जशीट में हर घोटाले के ठोस प्रमाणों का उल्लेख किया है।

इधर एन.आई.टी. फरीदाबाद के विधायक नागेन्द्र भड़ाना ने उनको इस मसले पर ज्ञापन देने गये भ्रष्टाचार विरोधी मंच के प्रतिनिधियों को कहा कि वह भ्रष्टाचार विरोधी जंग के साथ है और शीघ्र ही इस ज्ञापन पर मुख्यमंत्री से चर्चा करके निगम के घोटालों की जांच के लिए   एस.आई.टी. का गठन करने का अनुरोध करेंगे। मंच के प्रतिनिधियों ने आज वार्ड नं. 10, 14, 15, 16, 17, 33, 34, 35 व 37  के पार्षद क्रमशः मनवीर भड़ाना, सरदार जसवंत सिंह, संदीप भारद्वाज, राकेश भड़ाना, विकास भारद्वाज, धनेश अधलक्खा (उनकी अनुपस्थिति में उनकी माता जी), कुलबीर तेवतिया, राकेश  डागर व दीपक चैधरी आदि को भी घोटालों की सूची के साथ ज्ञापन सौंपा।  इन सभी पार्षदों ने फरीदाबाद शहर के हित में भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम में सहयोग देने और इन घोटालों की जांच एस.आई.टी. से करवाने के लिए आगामी 6 जून को निगम सदन में प्रस्ताव पारित करने का आश्वासन मंच प्रतिनिधियों को दिया।  मंच के संयोजक अनशनकारी बाबा रामकेवल व पदमश्री डा. ब्रहमदत्त के अनुसार महापौर, वरिष्ठ महापौर, महापौर सहित अन्य सभी पार्षदों को भी कल सायं तक ज्ञापन देकर उनसे भी इस मसले पर सहयोग देने की अपील की जायेगी।  केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गूर्जर, राज्य के उद्योग मंत्री विपुल गोयल, मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा, विधायक    मूल चंद शर्मा व ललित नागर को भी ज्ञापन सौंपकर निगम के घोटालों की जांच सी.बी.आई.  या एस.आई.टी. से करवाने की मांग की जायेगी।  ज्ञापन देने गए प्रतिनिधिमंडल में अन्य के इलावा रतन लाल रोहिल्ला, लज्जा राम, शाहाबीर खान, राजकुमार अग्रजी, बिशन स्वरूप तेवतिया, रामबिहारी यादव, महेश पहलवान आदि शामिल थे।
निगम मुख्यालय पर लगातार 19वें दिन सत्याग्रह आज भी जारी रहा। आर.डब्लयू.ए. सैक्टर 15ए के प्रधान व  टैक्स बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एस.एन. त्यागी भी आज सत्याग्रह पर बैठे और सेक्टर 15ए के नागरिकों की ओर से अपना समर्थन दिया।




loading...
SHARE THIS

0 comments: