Friday, June 16, 2017

जलभराव संबंधी समस्या को निपटाने को लेकर कियानिरक्षण


फरीदाबाद, 16 जून,2017(abtaknews.com ) मानसून की आहट के साथ नगर निगम प्रशासन ने भी जलभराव संबंधी समस्या को निपटाने को लेकर कमर कस ली है ताकि बारिश  के दौरान शहरवासियों को किसी भी प्रकार की परेषानी से न गुजरना पड़े। निगमायुक्त सोनल गोयल ने अतिरिक्त आयुक्त को जलभराव संबंधी सफाई कार्यों का निरीक्षण करने के लिए कहा। इसी के मददेनजर निगम के अतिरिक्त आयुक्त पार्थ गुप्ता ने जलभराव संबंधी चिन्हित जगहों को देखने के लिए बाटा फ्लाई ओवर, गौच्छी ड्रेन, नीलम बाटा रोड, अजरौंदा चैक की कई कालोनियों का दौरा कर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। अपने निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को जलभराव संबंधी समस्या से निपटने के लिए कार्य में तेजी लाने और समय पर कार्य करने के निर्देष भी दिए। निरीक्षण के दौरान उनके साथ निगम के सहायक अभियन्ता पदम भूषण, रवि शर्मा, खेमचन्द, जेई एम.एम. सचदेवा, मनीष सहित अन्य कर्मचारीगण मौजूद थे।
अतिरिक्त आयुक्त पार्थ गुप्ता ने सबसे पहले बाटा फ्लाई ओवर और उसके आसपास क्षेत्र में सफाई का काम देखा जो संतोषजनक मिला। इसके उपरान्त उन्होंने गौच्छी ड्रेन का दौरा किया जहां पर डिस्पोजल चालू स्थिति में मिले और डिस्पोजलों द्वारा क्षेत्र की कई कालोनियों का गंदा पानी गौच्छी ड्रेन में जा रहा था। इसके उपरांत अतिरिक्त आयुक्त ने नीलम बाटा रोड, अजरौंदा चैक पर जलभराव संबंधी सफाई कार्य का निरीक्षण किया जहां पर कुछ कमियां पाई गई। अतिरिक्त आयुक्त ने अधिकारियों को उन कमियों को दूर करने के दिषा-निर्देष दिए।   अतिरिक्त आयुक्त ने अधिकारियों को कहा कि बारिष का मौसम आने वाला है शहर में किसी भी प्रकार की जलभराव संबंधी समस्या न हो इसके मददेनजर नगर निगम के प्रत्येक वार्ड के प्रमुख नालों नालियों, चैक-चैराहों, रोड़ों की सफाई होना बहुत जरूरी है अतः उक्त कार्य में तेजी लाई जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देष देते हुए कहा कि शहर की सड़कों पर जहां-जहां गडढ़ों में पानी भरा है उसे टैंकरों द्वारा निकाल कर सही किया जाए ताकि बारिष में क्षेत्र की जनता को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।
 गौरतलब है कि मानसून सीजन को देखते हुए शहर के प्रमुख नाले नालियों की प्रमुखता से साफ सफाई को लेकर निगमायुक्त सोनल गोयल ने वीरवार को निगम सभागार में इंजीनियरिंग ब्रांच व तीनों जोनों के कार्यकारी अभियंताओं, सहायक अभियन्यताआ के साथ मीटिंग की थी जिसमें इंजीनियरिंग ब्रांच द्वारा शहर में प्रतिदिन भरने वाले नाले नालियों की सफाई कार्यों की रिपोर्ट भी प्रस्तुत की गई और शहर के उन स्थानों  भी चिन्हित किया कर सफाई कराई गई जहां पर जलभराव की समस्या रहती है थी। इसके अलावा अतिरिक्त आयुक्त ने पिछले तीन दिनों में बल्लबगढ़ सहित मोहना गांव, तिगांव और चंदावली में नाले-नालियों की सफाई कार्य का निरीक्षण किया था।

loading...
SHARE THIS

0 comments: