Friday, June 16, 2017

वर्ल्ड विजन इण्डिया द्वारा जीवन की पाठ शाला का आयोजन



फरीदाबाद 16 जून,2017(abtaknews.com) बच्चे भगवान का रूप होते है और वह एक समान होते है इसलिए इनके भविष्य को संवारने में वल्र्ड विजन जो कार्य कर रही हे वह वाकई में प्रशंसा के योग्य है यह उदगार फरीदाबाद नगर निगम की महापौर श्रीमती सुमन बाला ने समाजसेवी संस्था वल्र्ड विजन इण्डिया द्वारा पांच दिवसीय जीवन की पाठशाला कार्यक्रम के समापन अवसर पर इन्द्रा नगर में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा। इस मौके पर संस्था के संस्था के मैनेजर बाबू सेलवम, वरोनिका एवं  कोडिनेटर श्री महावीर सोनी एवं उनकी टीम ने श्रीमती सुमन बाला का स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया।
श्रीमती सुमन बाला ने कहा कि वल्र्ड विजन इण्डिया कच्ची बस्तियों में बच्चों के विकास के लिए अच्छा काम कर रही है और बच्चों को आगे बढने की प्रेरणा भी दे रही है और जिन बच्चों कों आगे बढने का अवसर नहीं मिल पाता वह बच्चे भी आगे बढ़ रहे हैं। उन्होने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर बच्चो के लिए ऐसी संस्थाएं मील का पत्थर साबित होती है जिनके माध्यम से वह अपना भविष्य को उज्जवल बना सकते है।
 इस अवसर पर संस्था  के कोडिनेटर महावीर सोनी ने जीवन की पाठशाला और संस्था के कार्यो के विषय में जानकारी दी उन्होने बताया कि इस जीवन की पाठशाला में इन्द्रा नगर के 700 बच्चों ने भाग लिया और पाँच दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम में बच्चों को स्वास्थ्य, स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण तथा एक अच्छे नागरिक बनना और अपने अधिकारों और सुरक्षा के लिए खड़े होने की चुनोती दी जाती है। इस अवसर पर संस्था के मैनेजर बाबू सेलवम और वरोनिका  उपस्थित थे। समाज सेवक नीरज मावी ने बच्चों से कहा कि आपके आगे बढने के लिए वल्र्ड विजन बहुत अच्छा जरिया है और हम वल्र्ड विजन को   धन्यवाद देते हैं हमारे क्षेत्र में कार्यरत है।


loading...
SHARE THIS

0 comments: