Saturday, June 17, 2017

भाजपा प्रवक्ता का दावा उद्योग मंत्री विपुल गोयल डीएनए टेस्ट में बनिया नहीं राजपूत निकलेंगे


फरीदाबाद (abtaknews.com) हरियााा कौशल विकास में तीसरे नंबर है और जल्द ही नम्बर 1 पर होगा, ऐसा दावा है उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल का। गोयल आज फरीदाबाद सैक्टर 12 हुड्डा कन्वैशन हॉल में क्षत्रिय चेतना मंच द्वारा आयोजित संगोष्ठी में बतौर मुख्यअतिथि पहुंचे थे। संगोष्ठी में पूरे प्रदेश के 22 जिलों के सैंकडों लोगों ने भाग लिया , यह संगोष्ठी रोजगारपरक शिक्षा,कौशल विकास,पर्यावरण,सामाजिक समरसता और संस्कार पद्धति जैसे विषयों पर आयोजित की गई जिसमें बुद्धिजीवियों ने अपने विचार रखे। बीजेपी प्रवक्ता सूरजपाल अम्मू ने पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल के लिये बोलते हुए कहा कि गोयल ने दावा किया है कि वो अग्रसेन की औलाद हैं उनका डीएनए टेस्ट करवाया जाये तो वो राजपूत ही निकलेंगे।
स्किल इंडिया सफल होगा तभी मेड इन इंडिया को सफलता मिलेगी और कौशल विकास में हरियाणा जल्द ही नंबर एक स्थान पर होगा। ये विचार उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने क्षत्रिय चेतना मंच की ओर से समसामयिक विषयों पर हुई संगोष्ठी में व्यक्त किए। इस संगोष्ठी में रोजगारपरक शिक्षा,कौशल विकास,पर्यावरण,सामाजिक समरसता और संस्कार पद्धति जैसे विषयों पर बुद्धिजीवियों ने अपने विचार रखे।  समाज के सामने दिखाई दे रहे मुख्य चुनौतियों पर संगोष्ठी के लिए क्षत्रिय चेतना मंच की सराहना करते हुए विपुल गोयल ने कहा कि रोजगारपरक शिक्षा और कौशल विकास एक दूसरे के पूरक हैं इसीलिए बीजेपी सरकार ने स्किल इंडिया और स्टार्टअप इंडिया जैसी योजनाओं को प्रमुखता दी है। उन्होने कहा कि दुधौला में 450 करोड़ रूपये की लागत से देश में पहली स्किल डेवलेपमेंट यूनिवर्सिटी की स्थापना हरियाणा सरकार के प्रयासों को दिखाती है। पर्यावरण मंत्री ने लोगों से ‘एक पौधा हर हरियाणवी के नाम’ अभियान’ को सफल बनाने के योगदान देने की अपील की। उन्होने कहा कि अगले 3 महीने में ढ़ाई करोड़ पौधे लगाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए वो 2 जुलाई से प्रदेश भर में दौरे करेंगे। 

बीजेपी प्रवक्ता सूरजपाल अम्मू ने पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल के लिये बोलते हुए कहा कि गोयल ने दावा किया है कि उनका डीएनए टेस्ट करवाया जाये तो वो अग्रसेन समाज से ही नहीं राजपूत समाज से ही निकलेंगे। अम्मू ने इस पहल का स्वागत करते हुए प्रदेश के किसानों और ग्रामीणों से अपनी जमीन और पंचायती जमीन पर ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करने की अपील की।



loading...
SHARE THIS

0 comments: