Wednesday, June 14, 2017

दलित समाज को शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद करनी होगी : लक्ष्य




फरीदाबाद ( )लक्ष्य कमाण्डर शालिनी बौद्ध ने लक्ष्य के प्रचार हेतु  उत्तर प्रदेश के जिला उन्नाव के कस्बे-नवाबगंजकुसुम्भीअजगैन और गांव रवनहारभौलीजगदीशपुर-अजगैनजिला उन्नाव शहर के पीताम्बर नगरसिविल लाइन्स आदि का दो दिवसीय दौरा  किया व  लोगोँ को लक्ष्य के कार्य व उद्देश्यों को समझाया !

लक्ष्य कमांडर शालिनी बौद्ध ने लोगो को शिक्षा के महत्व को समझाया तथा उनसे अपील करते हुए कहा की अपने बच्चो को शिक्षित  अवश्य  करे ताकि वो अपना भविष्य बना सके ! उन्होंने बताया  कि   बाबा  साहेब  डॉ भीम राव आंबेडकर  ने कहा था  कि  शिक्षा वो शेरनी का दूध है जो इसे पियेगा वो शेर की तरह दहाड़ेगा ! 

शालिनी बौद्ध  ने  तथागत गौतम बुद्ध के बताये मार्ग को अपनाने की अपील की तथा उन्होने कहा की बुद्ध ने जो मार्ग बताया है वो एक वैज्ञानिक सोच है इसी से ही मानव जाति का उद्धार सम्भव है ! उन्होंने बताया की तथागत ने कहा है कि किसी भी चीज को अपनाने से पहले 
उसे जांचो परखो तब अपनाओ !

उन्होंने दलितों पर हो रहे  अत्याचारों पर गहरी चिंता जताई ! लक्ष्य कमांडर ने कहा की हमें अपनी एकता को मजबूत करना होगा ताकि कोई भी हम पर अत्याचार न कर सके ! हमें अच्छे बुरे को समझना होगा  और हमें किसी भी प्रकार के शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद करनी होगी !

loading...
SHARE THIS

0 comments: