Friday, June 2, 2017

मुजैड़ी गांव में छात्राओं द्वारा स्कूल अपग्रेड की मांग के समर्थन में फूंका सीएम का पुतला



फरीदाबाद(abtaknews.com )गांव मुजैड़ी में सरकारी स्कूल को अपग्रेड करने की मांग को लेकर स्कूल की छात्राओं व ग्रामीणों ने गांव में अनशन शुरू किया हुआ है। शुक्रवार को युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया के नेतृत्व में युवा कांग्रेसियों ने अनशन स्थल पर पहुंचकर अपना समर्थन दिया। छात्राओं की मांग को जायज बताते हुए सीएम मनोहर लाल का पुतला फूंककर अपना विरोध दर्ज किया। 
मौके पर जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया ने कहा कि एक तरफ तो बीजेपी सरकार बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ अभियन का ढोल पीट रही है, वहीं दूसरी तरफ बेटियों को अपनी पढ़ाई का हक पाने के लिए लड़ाई लड़नी पड़ रही है। 

यह काफी शर्मनाक बात है। गांव मुजैड़ी में स्कूल 8वीं क्लास तक है, इससे आगे की पढ़ाई करने के लिए गांव की लड़कियों को कई किलोमीटर दूसरे गांवों के स्कूलों में या फिर बल्लभगढ़ जाना पड़ता है। बीजेपी सरकार के शासनकाल प्रदेश की कानून व्यवस्था पहले ही सवालों के कटघरे में है। ग्रामीणों के अनुसार लचर कानून व्यवस्था के चलते दूसरे गांवों में पढ़ने जाने वाली लड़कियों से छेड़छाड़ की घटनाएं होती हैं। इससे मजबूरन अभिभावकों को 8वीं के बाद ही अपनी बच्चियों की पढ़ाई रोकनी पड़ती है। इससे साफ जाहिर होता है कि सरकार केवल बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ अभियान का ढोंग कर रही है। अभियान के तहत धरातल पर कुछ नहीं किया जा रहा है। तरुण तेवतिया ने कहा कि अपनी पढ़ाई का हक पाने के लिए लिए छोटी - छोटी बच्चियों ने इस गर्मी में अनशन किया हुआ है। शुक्रवार को कुछ बच्चियों की तबियत भी खराब हो गई है। ऐसे में अगर कोई अप्रिय घटना घट जाती है, तो इसकी जिम्मेवार प्रदेश की बीजेपी सरकार होगी। मौके पर तरुण तेवतिया व अन्य कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए स्कूल को जल्द से जल्द अपग्रेड कर 12वीं तक करने की मांग की। अनशन को समर्थन देने के लिए ग्रामीणों ने भी युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। इस दौरान सुंदर मुजैड़ी, बंट्टी हुड्डा, ब्लॉक समिति सदस्य राजकुमार गोगा, सरफराज खान, नफीज खान, मुस्ताक, कुलदीप रावत, अरसद, राजू देशवाल, सुरजीत सिंह, सुनील शर्मा, विनोद आदि युवा कांग्रेसी मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: