Monday, June 12, 2017

सेहतपुर गांव में बनेगा ढाई करोड से भव्य सामुदायिक भवन, जनता को मिलेगा लाभ ;गुर्जर


फरीदाबाद 12 जून,2017(abtaknews.com ) केन्द्रीय राज्यमंत्री  कृष्णपाल गूर्जर ने पल्ला स्थित सेहतपुर गांव में लगभग ढाई करोड से बनने वाले सामुदायिक भवन का उदघाटन किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में वरिष्ठ उपमहापौर देवेन्द्र चौधरी उपस्थित थे। इस अवसर पर वार्ड की पार्षद गीता रक्षवाल, ग्रीवेंस कमेटी सदस्य एवं वरिष्ठ भाजपा नेता ओमप्रकाश रक्षवाल केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गूर्जर, वरिष्ठ उपमहापौर भाई देवेेन्द्र चौधरी का स्वागत किया।  इस अवसर पर श्री गूर्जर ने आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज देश व प्रदेश में एक समान विकास कार्य हो रहे है जिसके लिए देश के ओजस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल खट्टर को देना चाहेंगे जिनके प्रयासों से आज देश व प्रदेश उन्नति की डगर पर चल रहा है।
श्री गूर्जर ने कहा कि आज पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हूडडा यह कहते हुए नहीं थक रहे कि भाजपा ने किसी तरह का विकास नहीं किया तो हम उनसे पूछना चाहते है हूडा जी आप ने तो 10 वर्षो तक प्रदेश की कमान संभाली है तब आपने 10 वर्षो के कार्यकाल में इस क्षेत्र के लिए क्या किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में मुख्यमंत्री के रूप में हूडा ने कौन सी सडक, कौन सा पुल इस क्षेत्र में बनवाया आज हम उनसे पूछना चाहते है। उन्होंने कहा कि विपक्षियों के पास केवल उलजलूल बाते करने के अलावा कुछ नहीं है और वह सब अब खिसिया गये है। उन्होंने कहा कि हूडा ने हरियाणा  प्रदेश से धन एकत्र कर केवल और केवल रोहतक का ही विकास किया और वही के युवाओं को रोजगार मुहैया कराया। आज अगर जांच की जाये तो सबसे अधिक विकास कार्य रोहतक एवं सबसे अधिक नौकरिया केवल रोहतक में ही दी गयी है।
श्री गूर्जर ने कहा कि आज प्रदेश में पहला ऐसा मुख्यमंत्री आया है जिसने सबका विकास सबका सम्मान की परिपाटी को सार्थक करके दिखाया है आज हर वर्ग का विकास हो रहा है हर गांव, कालोनी में विकास की गंगा बह रही है साथ ही हर वर्ग के युवाओं को रोजगार मुहेैया कराया जा रहा है क्योकि भारतीय जनता पार्टी केवल और केवल जनता को सर्वोपरि मानती है।
श्री गूर्जर ने कहा कि आज इस मंच के माध्यम से वह मुख्यमंत्री जी का आभार जताते है जिन्होंने पल्ला पार के गांवों व कालोनियों के लिए धन की कमी आडे नहीं आने दी और दिल खोल कर धन दिया है जिससे आज इन क्षेत्रों में बसी कालोनियों व गांवों में विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत पल्ला पार स्थित इन कालोनियों व गांवों में सवा करोड़ के विकास कार्य हो रहे है और भारतीय जनता पार्टी ने सबसे पहले इस क्षेत्र को विकसित करने का जो बीड़ा उठाया है आज वह पूरा हो रहा है। आज क्षेत्र के सेक्टरो मे सीमेटिड रोड, कालोनियो में इंटरलॉकिंग, सीवर लाईन सहित पानी की पाईप लाइने डाली जा रही है जो कि लोगों की मूलभूत जरूरत है आज उन्हें पूरा किया जा रहा है। श्री गूर्जर ने कहा कि पहली बार ऐसा हो रहा है कि इन कालोनियो व गांवों में कम्युनिटी सेन्टरों को बनवाया जा रहा है ताकि इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों को विभिन्न तरह के कार्यकमों सहित विवाह समारोह को आयोजित करवाने में किसी तरह की परेशानी ना हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री खट्टर के प्रयासों से दर्जनों पुल इस सरकार ने जनता को सौंप दिये है जिससे की यातायात समस्या पूरी तरह से समाप्त हो गयी है।
जनसभा को सम्बोधित करते हुए वरिष्ठ उपमहापौर एवं जिला महामंत्री भाजपा देवेन्द्र चौधरी ने कहा कि विकास का दूसरा नाम भारतीय जनता पार्टी है। उन्होंने कहा कि एक भाजपा ही ऐसी पार्टी है जोकि सबका साथ सबका विकास लेकर चल रही है और जनता भी इसे भली भाति जान चुकी है क्योकि आज उन क्षेत्रों, कालोनियों व गांवों में विकास कार्य हो रहे है जहां की जनता को केवल विपक्षी पार्टियों चुनावों के समय सब्जबाग दिखाती थी परंतु भाजपा ने चुनाव जीतने के बाद से ही इन कालोनियों व गांवों व क्षेत्रो के विकास के लिए योजनाएं बनायी और उन्हें अमल में भी लाया गया। जिससे आज यह क्षेत्र में किसी वीआईपी क्षेत्रों से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि इसका श्रेय ओजस्वी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर, केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गूर्जर को भी जाता है जिनके प्रयासों से आज फरीदाबाद स्मार्ट सिटी का दर्जा मिला हैे।
इस अवसर पर जनसभा को सम्बोधित करते हुए पार्षद गीता रक्षवाल एवं ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य ओमप्रकाश रक्षवाल ने कहा कि आज केन्द्रीय राज्यमंत्री  कृष्णपाल गूर्जर के प्रयासों से इस क्षेत्र को जो कम्यूनिटी सेंटर मिला है वह हम सभी के लिए काफी लाभदायक है। उन्होंने कहा कि जहां पिछले काफी समय से गांव वासी चौपालो के लिए तरसते थे वही आज भाजपा सरकार में ढाई-ढाई करोड़ के कम्युनिटी सेन्टर बनाये जा रहे हे जो कि गांव व कालोनी दोनो के लिए ही काफी लाभदायक है। उन्होंने कहा कि सेहतपुर स्थित इस कम्युनिटी सेन्टर का लाभ जहां गांव वासी तो उठायेंगे साथ ही साथ सेक्टर व सूर्या विहार सहित अन्य कालोनियो के लोगों के लिए भी काफी लाभदायक सिद्ध होगा। जिसके लिए पूरे वार्ड क तरफ से मैं माननीय केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गूर्जर एवं ओजस्वी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी का आभार जताता हूं जिनकी घोषणाओ के तहत ही इस क्षेत्र में यह विकास कार्य हो रहे हैं।
इस अवसर पर अनिल नागर, चौ. किशन सहाय सरपंच, मण्डल अध्यक्ष यशोदा डबराल, उमेश शर्मा सरपंच, विनोद अवाना, विजयपाल सिंह, सतपाल सरपंच, चेतन रक्षवाल, चरती चतर सिंह रक्षवाल, ओमपाल रक्षवाल, सुमन चन्देल, शीशराम अवाना, जुगल किशोर वशिष्ठ, श्रीधर सिंह, ब्रिजेश मालवीय, सुभाष नायक, बापू राम चौहान, विजयपाल सिंह प्रधान, कामेश्वर चौबे, श्रृद्धानंद कपासिया, परशुराम यादव सहित अन्य गांव व कालोनीवासी उपस्थित थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: