Friday, June 2, 2017

दीपक मंगला ने किया पलवल में प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र का उदघाटन


पलवल, 02 जून,2017(abtaknews.com ) मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने आज स्थानीय रसूलपुर चौक, एक्सिस बैंक के पास इनोविजन ट्रेनिंग सेंटर में प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र का बतौर मुख्य अतिथि उदघाटन किया। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा के जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, भाजपा नेता गंगालाल गोयल, पं. धर्मचंद, रिटार्यड कर्नल सुरेन्द्र कुमार, उदय सिंह के अलावा सेंटर मुखिया कैप्टन श्यामवीर मुख्य रूप से उपस्थित थे।
श्री मंगला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उद्वेश्य देश से बेरोजगारी को समाप्त करना है। उसी के मध्यनजर देश में प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र खोले जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कौशल केन्द्र के तहत युवाओं के लिए अलग-अलग तरह के स्किल सैक्टर में विभिन्न प्रकार के कोर्स चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र में इस कौशल केन्द्र के खुलने से क्षेत्र के युवाओं को बहुत कुछ सिखने को मिलेगा। युवा इस कोर्स को करने के बाद ट्रेंनिग सेंटरों में व प्राईवेट सैक्टरों में रोजगार पा सकेंगे। यह कौशल केन्द्र युवाओं को रोजगार दिलाने में अहम भूमिका निभाएंगे।
उन्होंने बताया कि अब तक जो बेरोजगार युवा धन की कमी के कारण कोई भी ट्रेंनिग नही कर पाते थे वो अब इन कौशल केन्द्रों में नि:शुल्क ट्रेंनिंग कर सकेंगे। इस मौके पर सेंटर मुखिया श्यामवीर ने मुख्य अतिथि का बुक्के देकर स्वागत व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र में कुल 400 कोर्स हैं जिनमें से अभी 07 कोर्स (कन्साइनमेन्ट ट्रेकिंग ऐज्युकेटिव, इनवेन्ट्री क्लर्क, रिटेल सेल्स एसोसिएट्स, डिस्ट्रीब्यूटर सेल्समेन, कस्टमर केयर एज्यूकेटिव, ऐक्सपोर्ट असिस्टेंट) शुरू हो चुके हैं। अब तक 220 पंजीकरण हो चुके हैं। इस मौके पर गांव मीसा के पूर्व सरपंच देशराज ने देशभक्ति से ओत-प्रोत कविता प्रस्तुत की।
कार्यक्रम में जिला निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, राधेश्याम कालडा, आजाद पाठक, मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणबीर सिंह, विजय पोसवाल के अलावा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य श्रीमती दया रानी, राजन राधे के समेत अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: