Friday, June 23, 2017

निशुल्क नेचुरल एक्यूप्रैशर थैरेपी से हो रहा है मरीजों का ईलाज: तरूण छाबड़ा


फरीदाबाद 23 जून,2017(abtaknews.com)3एच इण्डिया मेडिकल प्रा.लि. द्वारा नैचुरल थैरेपी के द्वारा सांई हैल्थ केयर एनएच-3 में निशुल्क नैचुरल थैरेपी कैम्प का आयोजन किया गया। इस मौके पर आये हुए लोगों को थैरेपी के बारे में जानकारी देते हुए श्रीमती बबीता ने बताया कि नैचुरल थैरेपी से हर बीमारी का ईलाज संभव है उन्होंने बताया कि इस कैम्प में विभिन्न तरह की बीमारियों से पीडित लोग आये है जिन्हे थैरेपी द्वारा आराम मिला है। बबीता ने बताया कि इस थैरेपी से बवासीर, पेट की सूजन, घुटनो का दर्द, सरवाईकल, डिस्क की समस्या सहित अन्य कई तरह की बीमारियों से राहत मिल सकती है। 
इस मौके पर सांई हैल्थ केयर के प्रबंधक तरूण छाबड़ा ने बताया कि 3एच मेडिकल एक्यूप्रैशर थैरैपी कोरियन कम्पनी द्वारा लायी गयी है। कम्पनी के सीओ किम सर, डाईरेक्टर रितेश दूबे, जैडम मलकित जी, एरियर मैनेजर अकिंत नांरग द्वारा एनसीआर में विभिन्न हैल्थ केयर में यह सुविधाएं देने के लिए प्रयासरत है। उनहोंने बताया कि यह थैरेपी पूरी तरह से निशुल्क है एवं प्रात: 9 बजे से सायं 5 बजे तक दी जाती है जिसमें किसी प्रकार की चार्ज नहीं लिया जाता। श्री छाबडा ने बताया कि इस थैरेपी से किसी भी प्रकार का साईड इफैक्ट नहीं होता। यह फरीदाबाद में पहला हैल्थ केयर है जहां इस तरह की थैरेपी दी जा रही है।
श्री छाबडा ने बताया कि जो भी व्यक्ति इस नैचुरल थैरेपी का प्रयोग करता है उसको कोरियन कम्पनी द्वारा एक डाक्टरों का प्रतिनिधिमंडल हर माह भेजा जाता है और वह उन सभी मरीजों से मिलते हैं एवं उनसे उनकी बीमारियां किस हद तक सही हुई है पूछते है एवं उन्हे अन्य कई तरह के सुझाव भी देते है।तरूण छाबड़ा ने बताया कि यह थैरेपी 40 मिनट की होती है और इन 40 मिनटो में एक्यूप्रैशर बैड पर लिटा कर मरीज को थैरेपी दी जाती है। उन्होंने बताया कि थैरेपी से पहले आने वाले प्रत्येक मरीज के लिए एक कक्षा का आयोजन भी होता है जहां मरीज को इस थैरेपी के बारे में पूरी जानकारी दी जाती है। उन्होंने बताया कि सांई हैल्थ केयर में थैरेपी हीना, अंकेश, चांदनी, अन्नू द्वारा आये हुए लोगों को करवायी जाती हे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: