Sunday, June 25, 2017

साथी वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा पौधारोपण


बल्लभगढ़ (abtaknews.com )चावला कॉलोनी -100 फुट रोड पर साथी वेलफेयर ट्रस्ट की और से रविवार को  पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर चावला कॉलोनी के स्थानीय दुकानदारों और ट्रस्ट के लोगो ने भाग लिया । मुख्यतिथि के रूप में    समाजसेवी और बीजेपी युवा नेता  महेश गोयल और वशिष्ट अतिथि प्रमोद मित्तल पहुचे ।  इस अवसर पर ट्रस्ट के प्रधान अजय गुप्ता ने आएं हुए अतिथियों का बुके द्वारा स्वागत किया । इस मौके पर ट्रस्ट की और से करीब -25पौधे  चावला कॉलोनी सौ फूट रोड पर लगाए गए । इस अवसर पर मुख्यातिथि महेश गोयल ने कहा कि साथी वेलफ़ेयर ट्रस्ट  ने सबसे पहले पीपल का पौधा लगाकर पौधारोपण कार्यक्रम की शुरूआत की है । 
और हिन्दू धर्म में पीपल के पेड़ की पूजा की जाती है और पीपल का पेड़ पर्यावरण के लिये काफी लाभदायक भी है । ट्रस्ट ने जो आज पौधे लगाए है । उसके लिये में उन्हें हार्दिक बधाई देता हूं । कार्यक्रम में महा सचिव किशोर गोयल जी ने कहा कि  पर्यावरण की  समस्या आज के समय में सबसे बड़ी समस्या है। और आने वाले समय में यह समस्या और जटिल हो जाएगी । ऐसे में ट्रस्ट ने जो आज यह पौधरोपण  का कार्यक्रम रखा है यह वाकई सराहनीय कदम है। पर्यावरण की चिंता आज सबसे बड़ी है इस अवसर पर ट्रस्ट के प्रधान अजय गुप्ता  ने कहा कि आज हमने 25पौधे लगाए है । 
इसके बाद हम फिर 20 पौधे लगाएंगे । और इनकी सुरक्षा के लिये जाली भी लगाई जाएंगी । और ट्रस्ट के मेंबर इनकी सुरक्षा को लेकर रोजाना इसमे पानी डालने और समय समय पर खाद डालकर इनकी सेवा की जाएंगी। प्रधान अजय गुप्ता ने बताया कि इसके बाद  मानसून में ट्रस्ट की और से तिगांव रोड और पंचायत भवन के सामने पौधे लगाए जाएंगे। पौधरोपण कार्यक्रम में ट्रस्ट की और से (सयुंक्त सचिव  जयवीर चौधरी), (कोषाक्षक सुनील गुप्ता), (उपप्रधान मुकेश जैन),( संजय गुप्ता ),( उपप्रधान  कमल गुप्ता), दिनेश गोयल, मनीष सीए लोहिया (मुख्य सलाहकार)और प्रेम मैदान विशेष रूप से मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: