Thursday, June 22, 2017

स्वच्छता समरसता संदेश यात्रा में पलवल में चला सफाई अभियान


पलवल, 22 जून,2017(abtaknews.com)लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के उद्वेश्य को लेकर स्वच्छता समरसता संदेश यात्रा में शामिल सदस्यों द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में नागरिकों को स्वच्छता के क्षेत्र में अपना योगदान देकर घर, लोगों अपने आस-पास परिवेश क्षेत्र के साथ-साथ शहर-गांव व समाज को सुंदर बनाने के लिए पे्ररित किया। 
स्वच्छता समरसता संदेश यात्रा का आज प्रात: सरस्वती शिक्षण संस्थान, नूंह रोड़ पलवल में पहुंचने पर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी मानेन्द्र व  नगर पार्षदों द्वारा स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र  का स्वागत किया गया। यात्रा में शामिल सदस्यों द्वारा आज पलवल के सोहना रोड़ के नजदीक महाराजा सूरसैन सैनी चौक से जैदीपुरा मौहल्ले तक अपनी टीम के साथ श्रम दान कर शहरवासियों को स्वछता का संदेश दिया ।
इस अवसर पर यात्रा कोर्डिनेटर रविंद्र सिंह, सह संयोजक ललित व संजय कुमार, मिडिया कोर्डिनेटर तेजेन्द्र बिडलान, संदीप, मनीष, सुमित, सचिन, बलकार, निर्मल, चेतन, संदीप, पारथ, सतबीर, महावीर शास्त्री, विकास के अलावा नगर परिषद की चेयरमैन श्रीमती इंदू भारद्वाज व अन्य पार्षदगण अविनाश शर्मा नगर परिषद के अधिकारीगण मौजूद थे। 
स्थानीय विश्राम गृह में स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र ने एक प्रैस वार्ता में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए बताया कि स्वच्छता समरसता संदेश यात्रा का मुख्य उद्देश्य है कि पूरे हरियाणा के सभी शहरों को खुले में शौचमुक्त बनाना व चंहुओर साफ-सफाई कर स्वच्छता के प्रति लोगों में जागृति उत्पन्न करना है ताकि हरियाणा प्रदेश स्वच्छता क्षेत्र में देश में अपनी अलग पहचान हो। 
उन्होंने बताया कि इस यात्रा में जो स्वंय सेवी हैं वो स्कूल, कॉलेज के छात्र, समाज सेवी, व्यापारी आदि अन्य वर्ग के लोग निस्वार्थ भाव से है स्वच्छता अभियान में अपना योगदान दे रहे हैं। इस सेवा के लिए वो कोई पैसा नहीं लेते हैं। उन्होंने जिला के लोगों से आहवान किया कि वो ज्यादा से ज्यादा इस स्चच्छता मिशन से जुडें ताकि स्वच्छता का यह मिशन एक मिशाल बन सके। 
उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छता अभियान 02 अक्तूबर 2014 को शुरूआत की थी। जिसका असर आज पूरे देश में दिखाई दे रहा है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी इस अभियान में अपनी अहम भूमिका निभाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपने को साकार करते हुए पूरे हरियाणा में स्वच्छता का एक मिशन चला रखा है। जिसके तहत स्थानिय शहरी निकाय के तत्वाधान में यह यात्रा 08 जून को पंचकुला से रवाना हुई थी। यह यात्रा पंचकुला से अंबाला, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, कैथल, जींद, फतेहाबाद, सिरसा, हिसार, भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ, रेवाडी व नूहं से होते हुए आज पलवल पहुंची। संदेश यात्रा का समापन 29 जून को जिला करनाल में होगा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: