Sunday, June 25, 2017

ट्रेन में हुई जुनेद की हत्या मामले में पीड़ित परिवार को हरियाणा सरकार देगी नौकरी व मुआवजा


पृथला (abtaknews.com) 25 जून,2017 ; हरियाणा सरकार की ओर से पृथला विधानसभा के विधायक टेकचंद शर्मा पुन्हाना के विधायक व वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रहीसा खान तथा कांग्रेस के विधायक जाकिर हुसैन आज ट्रेन मर्डर मामले में खंदावली गांव पहुंचे। यह विधायकों ने रेड क्रॉस सोसाइटी की तरफ से परिवार को सहायता के रूप में 5 लाख रुपए का चेक प्रदान किया जबकि वक्फ बोर्ड की ओर से 500000 रुपए और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का भी वायदा किया गया।

गांव खंदावली में कांग्रेस विधायक सहित सरकार में शामिल दो और विधायक ट्रेन में हुई जुनेद की हत्या के मामले में परिवार को हरियाणा सरकार की तरफ से सांत्वना देने पहुंचे हैं। पीड़ित परिवार को संबोधित करते हुए तीनों विधायको ने यह माना कि यह घटना बीफ को लेकर नहीं, बल्कि रेल में सीट को लेकर हुई थी, लेकिन कुछ लोग इसे सांप्रदायिकता का रंग देना चाह रहे हैं। विधायकों ने कहा कि इस तरह से आपसी भाईचारे का माहौल बिगड़ ना किसी के लिए भी सही नहीं है। सबको यह सोचना चाहिए कि इस दुख की घड़ी में परिजनों को कैसे मरहम लगाया जा सके। विधायकों ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का साफ तौर पर यह आदेश है कि इस मामले में आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। चाहे वह कोई भी हो। विधायक टेकचंद शर्मा ने इस मौके पर पीड़ित परिवार को रेडक्रॉस की ओर से 5 लाख रुपए का चेक दिया जबकि रहीसा खान ने वक्फ बोर्ड की ओर से 5 लाख रुपय देने और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी बात कही।

जुनेद के पिता जलाउद्दीन ने बताया कि उन्हे  मौजूद सभी विधायकों ने यह आश्वासन दिया है कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। पिता की माने तो हमारे द्वारा की गई मांगों को विधायक टेकचंद शर्मा व अंय विधायकों ने मानकर मुख्यमंत्री तक उनकी मांग पहुंचाने का आश्वासन दिया है। जुनेद की पिता की मान्यता रहीसा खान ने उनसे यह वादा किया है कि वक्त बोर्ड में उनके एक बेटे को सरकारी नौकरी पर लगा दिया जाएगा।



loading...
SHARE THIS

0 comments: