Friday, June 16, 2017

युवा कांग्रेस ने किया लीडरशिप डेवलपमेंट वर्कशॉप का आयोजन


फरीदाबाद(abtaknews.com)अखिल भारतीय युवा कांग्रेस की तरफ से पंचकुला में युवा दृष्टि नाम से स्टेट लेवल लीडरशिप डेवलपमेंट वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इस दौरान भारतीय युवा कांग्रेस के महासचिव केशवचंद यादव, सचिव हेंमत सिंह चौहान के साथ प्रदेशाध्यक्ष सचिन कुंडू ने युवा कांग्रेसियों को लीडरशिप के गुर सिखाए। फरीदाबाद के युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया के साथ अन्य युवा कांग्रेसियों द्वारा इस वर्कशॉप में हिस्सा लिया गया। 
किसान भवन पंचकुला  में 14 से 16 जून तक चली इस तीन दिवसीय वर्कशॉप के दौरान केशवचंद यादव ने सभी युवाओं को अच्छे नेता के गुणों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एक अच्छा नेता वही है, तो जनता से जुड़ा हुआ है। केवल ब्यानबाजी करने व दिखावा करने से कोई भी अच्छा नेता नहीं बन जाता। हेमंत सिंह चौहान ने कहा कि युवा कांग्रेस के नेताओं को अपना जनसंपर्क बढ़ाना होगा, ताकि उन्हें यह पता चल सके कि आम जनता किन समस्याओं से परेशान है। उनकी समस्याओं को जानकर उन्हें दूर करने का भी भरपूर प्रयास करना चाहिए। प्रदेशाध्यक्ष सचिन कुंडू ने कहा कि बीजेपी सरकार पिछले तीन सालों में पूरी तरह से फ्लॉप रही है। प्रदेश में बीजेपी सरकार अभी तक केवल कांग्रेस के कार्यकाल में हुए कामों का ही फिता काटने में लगी है। युवा कांग्रेसियों को बीजेपी सरकार की विफलता की कहानी जनता के समाने प्रस्तुत करनी होगी और कांग्रेस को मजबूत करने की रुपरेखा तैयार करनी होगी। 
मौके पर हरियाणा प्रदेश युवा कांग्रेस की उपप्रधान व फरीदाबाद प्रभारी खुशबू मंगला ने अगले 6 महीने में फरीदाबाद युवा कांग्रेस द्वारा की जाने वाली गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में युवा कांग्रेस द्वारा काफी सक्रियता से काम किया जा रहा है। अगले 6 महीने में यहां पर संगठन को मजबूत करने की बहुत सी गतिविधियों का आयोजन किया जाना है। तरुण तेवतिया ने बताया कि वर्कशॉप के दौरान युवा कांग्रेसियों को सर्टिफिकेट भी वितरित किए गए। उन्होंने बताया कि वर्कशॉप के दौरान युवा कांग्रेस को मजबूत करने के निर्देश सभी युवा कांग्रेसियों को दिए गए हैं। युवा कांग्रेस द्वारा जल्द ही समस्याओं को जानकार उन्हें दूर करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। अधिक से अधिक लोगों को बीजेपी के जनविरोधी नीतियों से अवगत कराकर उन्हें कांग्रेस की जनकल्याणकारी नीतियों के बारे में जानकारी दी जाएगी। लीडरशिप वर्कशॉप में हमें बताया कि जनता की समस्याओं को दूर कराने के साथ ही पार्टी संगठन को मजबूत बनाना भी अच्छे नेता का कर्तव्य है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: