Friday, June 23, 2017

भ्रष्टाचार विरोधी मंच अपने सत्याग्रह को देगा नई धार



फरीदाबाद, 22 जून,2017(abtaknews.com) फरीदाबाद नगर निगम में व्याप्त महाभ्रष्टाचार को रोकने और पूर्व में हुए घोटालों की जांच की मांग को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता डा. ब्रहमदत्त पदमश्री और निगम अधिकारी रतन लाल रोहिल्ला के साथ पिछले 37 दिनों से निगम मुख्यालय पर सत्याग्रह कर रहे अनशनकारी बाबा रामकेवल के द्वारा आगामी 25 जून से आमरण अनशन के एलान के बाद भष्टाचार विरोधी मुहिम ने तेजी पकड़ ली है।  नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त पार्थ गुप्ता के द्वारा समाज सेवा क्षेत्र में प्रदेश के अब तक के इकलौते पदमश्री डा. ब्रहमदत्त व एक सन्याशी को बाहरी व्यक्ति कहने और नगर निगम के करोड़ो-करोड़ रूपये के घोटालों को आए दिन उजागर करने वाले निगम के अधिकारी रतन लाल रोहिल्ला की निंदा कर उसके विरूद्ध अनुशासनिक कार्यवाही करने की धमकी देने से शहर के समाज सेवियों व जनसंगठनों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आंदोलन को पुरजोर समर्थन करने का एलान किया है।
 सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लाम्बा ने सत्याग्रह स्थल पर उपस्थित नागरिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि निगम का ही एक अधिकारी घोटाले पर घोटाले उजागर कर रहा है, सरकार विशेष जांच दल गठित कर जांच करवाने की बजाए इस बेहद ईमानदार अधिकारी को धमकाने और इसका उत्पीड़न करने पर लग गई है और सरकार की यह कार्यवाही हरियाणा सरकार की भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टालरेस पालिसी की पोल खोलने के लिए काफी है।  आर.टी.आई एक्टिविस्ट एसोसिएशन के महासचिव रविन्द्र चावला व प्रैस सचिव राजन गुप्ता ने भी नगर निगम प्रशासन की टकरावपूर्ण नीति की कड़ी निंदा की और एलान किया कि उनकी एसोसिएशन की ओर से इस संघर्ष को पहले से अधिक ताकत से समर्थन दिया जायेगा।  अभिभावक एकता मंच के नेता शिव कुमार जोशी एडवोकेट और समाज सेवी कैलाश शर्मा ने भी बाबा रामकेवल जी के अनशन का समर्थन किया और निगम प्रशासन को ओछे हथकंडे अपनाने से बाज आने की चेतावनी दी। आर.डब्लयूए. संजय गांधी मैमोरियल नगर के प्रधान लज्जा राम, पूर्व कर्मी नेत्री आशा शर्मा, एंटी करप्पशन फ्रंट के राष्टीय अध्यक्ष एम.पी.नागर, समाज सेवी धीरज हिन्दुस्तानी, राजेश शर्मा,, रविन्द्र वशिष्ठ,सचिन तंवर, रिटायर्ड कर्मचारी संघ हरियाणा के नेता धन सिंह अत्री व यू.एम. खान, रोड सैफटी आरगेनाईजेशन के सरदार देवेन्द्र सिंह, मिशिन जागृति मिशिन के पवन पिलानिया सहित अनेकों संस्थाओं ने बाबा रामकेवल के अनशन का जोरदार समर्थन करते हुए निगम के अतिरिक्त आयुक्त पार्थ गुप्ता के ब्यान की आलोचना की है।
 इधर निगम मुख्यालय पर भ्रष्टाचार विरोधी मंच के ततवाव्धन में अनशनकारी बाबा रामकेवल, डा. ब्रहमदत्त पदमश्री और निगम अधिकारी रतन लाल रोहिल्ला का सत्याग्रह आज लगातार 38वें दिन भी जारी रहा। इस अवसर पर एक प्रस्ताव पारित कर सेव अरावली की ओर से अरावली बचाओ आंदोलन का जोरदार समर्थन करते हुए लोागों से पर्यावरण की रक्षा की खातिर इस 25 जून को प्रातः 6 बजे से 9 बजे तक आयोजित मार्च पास्ट में भाग लेने की अपील की।  फरीदाबाद नगर निगम बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले बीसियों वर्षों से अधिक समय से काम कर रहे कच्चे कर्मियों को पक्का करने की मांग को लेकर आमरण अनशन कर रहे अनशनकारियों का भी जोरदार समर्थन किया गया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: