Tuesday, June 27, 2017

सडक़ों से मिट्टी के ढेरों को तुरंत हटवाकर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करें : गुर्जर


फरीदाबाद, 27 जून(abtaknews.com ) जिला विकास समन्वय एवम निगरानी समिति की त्रिमासिक बैठक आज यहां केंद्रीय सामाजिक न्याय एवम अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर की अध्यक्षता में उपायुक्त कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में उपायुक्त समीरपाल सरो, निगमायुक्त सोनल गोयल, एनआईटी के विधायक नगेंद्र भड़ाना, मेयर सुमन बाला, सीनियर डिप्टी मेयर देवेंद्र चौधरी, डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग, एडीसी जितेंद्र दहिया व जिला परिषद के अध्यक्ष विनोद चौधरी सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
बैठक को संबोधित करते हुए श्री गुर्जर ने कहा कि जिले के बीचोबीच होकर गुजर रहे नेशनल हाईवे का सुधारीकरण कार्य काफी तीव्र गति से आगे बढ़ाया जा रहा है। इसी के साथ-साथ मेट्रो रेल सेवा का विस्तार भी बल्लभगढ़ तक किया जा रहा है जो कि अपने अंतिम चरण में है। उन्होंने इन दोनों प्राधिकरणों के अधिकािरयों से कहा कि विकास कार्य के अंतर्गत सडक़ों पर इक_े होने वाले मिट्टी के ढेरों को तुरंत हटवाकर सफाई व्यवस्था भी सुनिश्चित करें ताकि जिले का स्वरूप किसी भी सूरत में बिगडऩे न पाए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी सीएम अनाउंसमेंट से संबंधित अपने सभी विकास कार्यों को पूरा करना सुनिश्चित करें ताकि इनका लाभ आमजन के मिल सके। इसी के साथ-साथ जिला की सीमा में यमुना नदी पर मंझावली के नजदीक बनाए जाने वाले पुल की डीपीआर बन चुकी है और आवश्यक जमीन का अधिग्रहण भी कर लिया गया है। जिस विभाग से संबंधित कार्य पूरे होने हैं वह इस संबंध में गंभीरता पूर्वक पूरा करें ताकि इस पुल का निर्माण भी निर्बाध रूप से शुरू कराया जा सके।
श्री गुर्जर ने जिले में बिजली-पानी सडक़, शिक्षा, सुरक्षा, पार्क, सफाई व अन्य कई मूलभूत सुविधाओं से जुड़ी समस्याओं के संबंध में संबंधित अधिकािरयों से विस्तारपूर्वक विचार विमर्श किया और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रेनीवेल योजना के अंतर्गत जलापूिर्त सेवा में ग्रामीण अथवा शहरी क्षेत्र में जो भी समस्या आड़े आ रही है, उसका संबंधित अधिकारी तुरंत निस्तारण सुनिश्चित करें ताकि लोगों को बेहतर जलापूर्ति सेवा सरकार की तरफ से सुनिश्चित की जा सके। श्री गुर्जर ने सरकार की तरफ से चलाई जाने वाली अनेक प्रकार की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की और सभी संबंधित अधिकािरयों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर बल्लभगढ़ के एसडीएम अमरदीप जैन, बडख़ल के एसडीएम रीगन कुमार, हुडा के संपदा अधिकारी महावीर प्रसाद, नगर निगम के मुख्य अभियंता डीआर भास्कर तथा सिविल सर्जन डा. गुलशन अरोड़ा सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: