Monday, June 19, 2017

बहुजन समाज की सामाजिक क्रांति से ही सभी समस्याओ का समाधान सम्भव : लक्ष्य


लखनऊ 19 जून 2017(abtaknews.com) लक्ष्य की महिला टीम दुवारा एक कैडर कैंप का आयोजन लखनऊ के गावं महमूद नगर फुटवा में किया गया जिसमे गावं के लोगो ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया!लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या ने लोगो से सामाजिक कुर्तियों से बचने की सलाह दी उन्होंने कहा की ये कुर्तियां ही बहुजन समाज की दुर्गति का मुख्य कारण है ! उन्होंने लक्ष्य की टीम दुवारा की जा रही सामाजिक क्रांति के बारे में विस्तार से चर्चा की ! उन्होने कहा की बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर ने कहा था की सामाजिक क्रांति के बिना राजनीतिक क्रांति अधूरी है और राजनीती वो चाबी है जिससे सभी समस्याओ का समाधान सम्भव है अगर बहुजन समाज को सभी समस्याओ का समाधान करना है तो वो राजनीती चाबी अपने हाथ में लेनी होगी और उस चाबी को अपने हाथ में लेने के लिए सामाजिक क्रांति करनी होगी ! उन्होंने लोगो से आवाहन करते हुए कहा की वो लक्ष्य दुवारा चलाई जा रही सामाजिक क्रांति में शामिल होये !

लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने दलितों पर हो रहे अत्याचारों पर गहरा दुःख प्रकट किया उन्होंने चेतावनी शब्दों में दूषित मानशिकता वाले लोगो को  चेताया और उन्हें याद दिलाया की अब देश आज हो गया और सविधान के अनुसार अब सभी लोग एक सामान है उन्होंने उन लोगो को अपनी दूषित मानशिकता छोड़ने के लिए सलाह भी दी अन्यथा जब  बहुजन समाज जागरूक होगा तो उसके दुष  परिणाम होंगे !  उन्होंने सभी को भाई चारे से रहने की सलाह दी और देश के विकास में सहयोग देने की अपील भी की !

लक्ष्य कमांडर शशि सिंह ने लोगो से बाबा साहेब डॉ भीम राव दुवारा बताये रस्ते पर चलने की अपील की ! उन्होंने कहा की बाबा साहेब ने हमें  ऐसा सविधान दिया है जिसमे सभी को एक सामान अधिकार है ताकि देश में सभी लोग अमन चैन व् भाई चारे के साथ रह सके !लक्ष्य कमांडर रेखा चौधरी ने बच्चो की शिक्षा पर जोर दिया और बेटी को अवश्य शिक्षित करने की सलाह दी ! उन्होंने कहा कि बेटी की शिक्षा के बिना समाज व् देश कभी भी पूर्ण नहीं हो सकता ! लक्ष्य के सलाहकार एम्. एल. आर्या ने संगठन के उद्देश्यों को विस्तार से समझाया !

loading...
SHARE THIS

0 comments: