Friday, June 9, 2017

रोटरी क्लब फरीदाबाद एनआईटी एवं फूड कारपोरेशन द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर



फरीदाबाद 9 जून,2017(abtaknews.com )रोटरी क्लब फरीदाबाद एनआईटी एवं फू्रड कारपौरेशन ऑफ इण्डिया केे सहयोग से रोटरी ब्लड बैंक सैक्टर 9 में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर राष्ट्रीय पंचनद सेना के जिलाध्यक्ष टेकचंद नन्द्राजोग(टोनी पहलवान), महासचिव स. कुलदीप सिंह साहनी ने स्वयं रक्तदान करके रक्तदाओं का हौसला बढ़ाया। इस अवसर पर क्लब के चेयरमैन पी.पी.पसरीचा, प्रधान अनिल मग्गू, सचिव अरूण दुआ ने आये हुए अतिथियों का स्वागत किया।
इस अवसर पर राष्ट्रीय पंचनद सेना के जिलाध्यक्ष  टेकचंद नन्द्राजोग(टोनी पहलवान), महासचिव स. कुलदीप सिंह साहनी ने संयुक्त रूप से कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को जीवन में रक्तदान अवश्य करना चाहिए ताकि वह स्वस्थ रहे और जिसे रक्त की आवश्यकता उसे रक्त मुहैया हो सके। उन्होंने कहा कि इन रक्तदान शिविरो में सभी को बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए ताकि हमारे द्वारा एकत्रित किये गये रक्त  से किसी की जान बचाई जा सकती है। उन्होंने अन्य संस्थाओं से भी अपील की कि वह इस तरह के रक्तदान शिविरों का आयोजन समय समय पर करे ताकि अधिक से अधिक रक्त एकत्रित किया जा सके जो कि किसी की जिंदगी को बचाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाये।
इस अवसर पर चेयरमैन पी.पी.पसरीचा, प्रधान अनिल मग्गू, सचिव अरूण दुआ ने कहा कि क्लब समय समय पर समाज सेवा के कार्यो में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेता है उन्होंने बताया कि इस तरह के शिविरो के अलावा क्लब गरीबों व जरूरतमंदो के उत्थान के लिए भी कई तरह की योजनाओं को क्रियान्वित कर रहा है। उन्होंने कहा कि क्लब का मुख्य ध्येय समाजसेवा करना है जिसके लिए क्लब के सभी सदस्य पूरी तर हसे कृतसंक्लप है।
प्रधान अनिल मग्गू ने बताया कि इस शिविर में लगभग 70 यूनिट एकत्रित किया गया व रक्तदाताओं की सेवा करने में रोटरी ब्लड बैंक की टीम ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।इस अवसर पर एस.सी.मलिक, अश्वनी झाम, नवीन पसरीचा, वरूण महेन्दू्र, सतीश अदलक्खा, गुरूनाम सिंह, डी पी सिंह, जे एस कलशी, जितेन्द्र गोयल, विकास जुनेजा, डा. अंजु गुप्ता सहित अन्य इस शिविर को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: