Tuesday, June 20, 2017

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भरे जा रहे फार्म के कार्य ने पकड़ी तेजी


फरीदाबाद, 20 जून,2017(abtaknews.com )प्रधानमंत्री आवास योजना के नोडल आफिसर व निगम असिस्टेंट आर्किटेक्ट बीएस ढिल्लो ने बताया कि गरीबों को आषियाना देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत फार्म भरने का कार्य दिन-प्रतिदिन तेज गति से हो रहा है। 18 जून 2017 तक वार्ड नंबर-1 से वार्ड नंबर-18 तक का क्षेत्र कवर किया जा चुका है। जिसमें 1714 लाभार्थियों से फार्म प्राप्त हुए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ उठाने वाले आवेदनकत्र्ताओं को अपना राशन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक खाते की पास बुक और तीन फोटो पासपोर्ट साईज याषी कन्सलटेंसी के कर्मचारियों के पास फार्म भरकर जमा करवाने होंगे। उन्होंने यह भी बताया उक्त आवास योजना का लाभ उठाने के लिए जिन व्यक्तियों ने पहले ऑनलाईन फार्म जमा करवाए है उन्हें भी दोबारा से फार्म भरना पड़ेगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वहीं लोग लाभार्थी है जिनके परिवार के किसी भी सदस्य जैसे पति-पत्नी एवं अविवाहित पुत्र-पुत्री केे नाम कोई पक्का मकान न हों।
आवास योजना के नोडल आफिसर ने बताया कि 19 जून से लेकर 10 जुलाई तक बाकि बचे हुए सभी वार्डों में क्रम संख्या अनुसार हर दिन एक वार्ड में याषी कन्सलटेंसी कंपनी के कर्मचारी बैठकर लाभार्थियों से फार्म प्राप्त करेंगे। उक्त कर्मचारियों के वार्डनुसार बैठने की सूचना सभी वार्ड पार्षदों को पहले ही भेज दी गई है जिसके बारे इच्छुक आवेदनकत्र्ता अपने संबंधित वार्ड पार्षद से पूरी जानकारी ले सकते है। इसके अलावा किसी भी प्रकार की जानकारीके लिए आवास योजना के सिटी प्रोजेक्ट मैनेजर द्वारका प्रसाद 8168914845 तथा मैसर्स याषी कन्सलटिंग सर्विसिस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की प्रोजेक्ट हैड अकांक्षा 8901119988, सर्वेयर करण 9818066610 के नंबरों पर सम्पर्क कर सकते है।
नोडल आफिसर बीएस ढिल्लो ने बताया कि सर्वे व लाभाथियों के फार्म लेने का कार्य दिनांक 1 जून 2017 से जयपुर की कंपनी याषी कन्सलटेंसी द्वारा किया जा रहा है। यह कार्य 15 जुलाई तक चलेगा। जो लोग निर्धारित तिथि अनुसार अपने वार्ड में फार्म जमा नहीं करवा पाए है वो आवेदनकत्र्ता वार्ड नंबर-14 में निगम नर्सरी के समीप एन.एच.-5 में स्थित वार्ड कार्यालय/जनसुविधा केन्द्र पर अपना फार्म सुबह 9 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक जमा करवा सकते है। याषी कन्सलटेंसी कंपनी के कर्मचारी प्रतिदिन एक वार्ड कार्यालय में निर्धारित स्थान पर लाभाथियों से फार्म लेने के लिए सुबह 7 बजे से 12 बजे तक सायं 4 बजे से 9 बजे तक बैठते है जो प्रतिदिन आए हुए लाभार्थियों के फार्म सबमिट करते है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: