Thursday, June 1, 2017

अंधविश्वास किसी भी समाज की प्रगति में एक बहुत बड़ी बाधा : लक्ष्य




हरदोई 01जून,2017(abtaknews.com )लक्ष्य की महिला टीम ने हरदोई के गावं सैदनाखेड़ा में एक कैडर कैंप का आयोजन किया ! कैडर कैम्प में गावं के लोगो को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक किया गया! लखनऊ से आई लक्ष्य कमांडर  रेखा आर्या ने बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर के योगदान की विस्तार से चर्चा की ! उन्होंने शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि हमें अपने  बच्चो को शिक्षित अवश्य करना चाहिए और बेटे और बेटी में अंतर नहीं करना चाहिए!

रेखाआर्या ने लोगो से अपील करते हुए कहा कि दलित समाज को अन्धविश्वाश से बचना चाहिए ! अंधविश्वास किसी भी समाज की प्रगति में एक बहुत बड़ी बांधा है जल्द से जल्द इस को त्याग देना चाहिए ! उन्होंने  लोगो को नशे से भी बचने की सलाह दी ! उन्होंने जोर देते हुए कहा की नशा ही दलित समाज के विनाश का एक बड़ा कारण है! 
लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या  ने दलित समाज पर हो रहे अत्याचारों पर गहरी चिंता जताई तथा लोगो से आवाहन करते हुए कहा कि वो दलित समाज पर हो रहे अत्याचारों का पुरजोर विरोध करे ताकि अत्याचारों पर लगाम लग सके!  लक्ष्य कमांडर ने बहुजन एकता पर भी  बल दिया ! उन्होंने  कहा की  बहुजन समाज अपनी एकता के बल से ही अपनी बिगड़ी को बना सकता है!

लक्ष्य के सलाहकार एम्.एल. आर्या ने लक्ष्य के उद्देश्यों के बारे में  विस्तार से चर्चा की तथा उन्होंने बताया की लक्ष्य की महिला कमांडर गावं गावं जाकर लोगो को जागरूक कर रही है !

loading...
SHARE THIS

0 comments: