Tuesday, June 6, 2017

बिजली वितरण निगम की उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम की 7 जून को बैठक


हिसार, 6 जून,2017(abtaknews.com)दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम (सी.जी.आर.एफ.) द्वारा हरियाणा बिजली विनियामक आयोग के दिशा-निर्देशानुसार उपभोक्ताओं की सुनवाई के लिए कल बुधवार, 7 जून को सुबह 11:00 बजे विद्युत नगर स्थित विद्युत सदन के डी ब्लॉक में बैठक आयोजित की जाएगी।
यह जानकारी देते हुए निगम के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि सी.जी.आर.एफ, द्वारा सुनवाई के लिए सभी तरह की शिकायतें जैसे बिलिंग समस्या, वोल्टेज शिकायत, मीटरों से सम्बन्धित शिकायत, बिजली आपूर्ति कटवाने व पुन: जुड़वाने सम्बन्धी, बिजली आपूर्ति में बाधाएं व बंद होना, दक्षता, सुरक्षा, विश्वसनीयता, हरियाणा विद्युत विनियामक आयोग के आदेशों की अनुपालना न करने सम्बन्धी शिकायतों की सुनवाई की जाएगी। यद्यपि फोरम द्वारा बिजली की चोरी व उसके अनाधिकृत उपयोग, दुर्घटनाओं व जांच सम्बन्धी मामलों को शामिल नहीं किया जाएगा।उपभोक्ताओं को फोरम में जाने से पूर्व ये सुनिश्चित करना होगा कि उसी मामले पर किसी अन्य न्यायालय में मामला लम्बित न हो। उपभोक्ता को शिकायत का विस्तृत विवरण सत्यापित शपथ-पत्र के साथ देना होगा। प्रार्थी द्वारा किसी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा।
-------------------------------
हिसार, 6 जून।  दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के ऑप्रेशन सर्कल, हिसार के अधीक्षक अभियंता द्वारा बुधवार, 7 जून को गांव दौलतपुर में खुले दरबार का आयोजन किया जाएगा।यह जानकारी देते हुए निगम के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि बिजली उपभोक्ताओं के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सार्थक तरीके से दूर करने के लिए खुले दरबार में सभी प्रकार की शिकायतों की सुनवाई की जाएगी। इसके लिए 7 जून को सुबह 10:00 बजे गांव दौलतपुर में खुला दरबार आयोजित किया जाएगा। इस खुले दरबार में उकलाना सब- डिवीजन के अन्तर्गत आने वाले सभी प्रकार के उपभोक्ताओं की सुनवाई होगी।
खुले दरबार में उपभोक्ताओं की वाणिज्यिक शिकायतों का मौके पर ही निवारण करने के लिए उपभोक्ताओं का पूरा रिकॉर्ड उपलब्ध होगा। नये कनेक्शन, नाम बदलवाने, खराब व बंद पड़े मीटरों के बारे में उपयोग होने वाले सभी प्रकार के फार्म भी खुले दरबार में उपलब्ध करवाएं जाएंगे ताकि उपभोक्ताओं की समस्याओं का मौके पर ही निवारण हो सके।


loading...
SHARE THIS

0 comments: