Friday, June 9, 2017

सेक्टर 4 में सिलेंडर लीकेज से लगी आग से 5 झुलसे


फरीदाबाद(abtaknews.com) सेक्टर 4 में कल देर शाम उस समय अफरा तफरी मच गई जब एक दुकानदार अवैध रूप से  एक सिलेंडर से दूसरे सिलेंडर में गैस भर रहा था और जब सिलेंडर को चैक करने के लिए चूल्हे से अटेच करके माचिस की तीली जलायी तो पास में पड़े सिलेंडर के लीक होने के कारण अचानक से आग पकड़ ली।  देखते ही देर से लीकेज की वजह से आग ने इतना भयानक रूप ले लिया था कि वहां आस पास खड़े लोगों को भी अपनी चपेट में ले लिया जिसमें एक महिला , 8 महीने का बच्चा ,  एक बुजुर्ग महिला , एक व्यक्ति , दुकानदार सहित कुल 5 लोग इस आग की चपेट में आ गए । मौजूद लोगो ने आनन् फानन में सभी पीड़ितों को हस्पताल में पहुचाया। हस्पताल में पांचों की हालत को सीरियस देखते हुए दिल्ली रेफर कर दिया। 

फरीदाबाद के सेक्टर 4 स्थित एक दुकान का है जहां कल देर शाम अवैध रूप से रोजाना की तरह गैस को बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में भरा जा रहा था की अचानक गैस लीकेज होने के कारण पास में पड़े एक लीकेज सिलेंडर में आग लग गई । आग इतनी भयानक थी कि वहां खड़े आस-पास लोगों आग की चपेट में आ गए ।  चश्मदीद  की माने तो इस इलाके में लंबे समय से  ब्लैक में सिलेंडर भरा जाता है आज देर शाम जब  एक बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में गैस भरी जा रही थी और उसके बाद चैक करने के लिए दुकानदार ने चूल्हे में माचिस की तीली लगायी तो पास में पड़े सिलेंडर के लीक होने के कारण वहां अचानक आग लग गयी । आग इतनी भीषण थी की वहां 8 महीने के बच्चे को गोद में लिए महिला और दुकानदार सहित कुल 5 लोग इस आग की चपेट में आ गए । उन्होंने बताया कि वहां आनन फानन में आग पीड़ितों को पास के हस्पताल में पहुचाया गया । 

इस मामले की सूचना पाकर सेक्टर 7 एसएचओ जगजीत सिंह  पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुचे  तब तक हस्पताल से मरीजो की हालत को सीरियस देखते हुए दिल्ली रेफर कर दिया गया । पुलिस ने बताया की वह मामले की जांच कर रही है कि किन कारणों से आग लगी और जो साक्ष्य सामने आएंगे उसके हिसाब से कार्यवाही की जायेगी । 

सरकार ने गरीबो के लिए उज्वला योजना शुरू की हुई है कि हर घर तक महिलाओं को गैस कनेक्शन दिया जा सके लेकिन इस हादसे से साफ़ हो जाता है कि आज भी सरकार द्वारा दी हुई योजानाओं का लाभ आम लोगो तक नहीं पहुच पा रहा है जिसके चलते  गैस सिलेंडर की कालाबाज़ारी आज भी जारी है और ऐसो  अवैध दुकाने खुलेआम प्रशासन को नाक चिढाती दिखाई दे रही है वहीँ प्रशासन ऐसे हादसों से सबक नहीं ले रहा है और ऐसे कालाबाज़ारियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं करता दिख रहा है जिसके चलते आज यह हादसा हुआ । जरुरत है सरकार ऐसे अवैध रोप्प से सिलेंडर भर रहे दुकानदारों के खिलाफ कार्यवाही करे ताकि भविष्य में ऐसा हादसा दोबारा न हो सके ।।।

loading...
SHARE THIS

0 comments: