Monday, June 19, 2017

भष्ट्राचार के खिलाफ निगम पर 34वें दिन भी सत्याग्रह जारी


फरीदाबाद, 19 जून,2017(abtaknews.com)फरीदाबाद नगर निगम में व्याप्त महाभ्रष्टाचार को रोकने व पूर्व में हुए अरबों-अरबों रूपये के घोटालों की जांच की मांग को लेकर पिछले 34 दिनों से अनशनकारी बाबा रामकेवल और सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता डा. ब्रहमदत्त पदमश्री के साथ निगम मुख्यालय पर सत्याग्रह कर रहे निगम अधिकारी रतन लाल रोहिल्ला ने कहा है कि फरीदाबाद शहर को बरबाद करने वाले लोगों के विरूद्ध आवाज उठाने पर हरियाणा सरकार या नगर निगम प्रशासन चाहे उसे सस्पेंड या टर्मिनेट करने की बजाए कठोरतम कार्यवाही कर लें उसका भ्रष्टाचार विरोधी संघर्ष जारी रहेगा।  रोहिल्ला का कहना है कि निगम की सेवा में आने के बाद उन्होंने कर्मचारी नेता के तौर पर अनेकों सरकारों के दमनचक्र को बर्दाश्त करते हुए कर्मचारी व निगम हितों के लिए जेल यात्रा करने के साथ-साथ बर्खास्तगी, निलंबन के साथ सरकारी दमनचक्र का मुकाबला किया है और अब भी वह किसी भी प्रकार के दमनचक्र के आगे नहीं झुकेंगे।  इधर मंच ने कहा है कि संघर्ष को तेज करने के लिए आज देर सायं एक बैठक का आयोजन होगा।
अनशनकारी बाबा रामकेवल व पदमश्री डा. ब्रहमदत्त ने कहा है कि एक ओर तो माननीय प्रधानमंत्री जी ईमानदार अधिकारियों को प्रोत्साहित करने की बात कर रहे हैं वहीं हरियाणा सरकार व इसके कुछेक मंत्री व अधिकारी रतन लाल रोहिल्ला जैसे कर्मठ व ईमानदार अधिकारी की आवाज को कुचलने पर तुले हैं।  उन्होंने कड़े शब्दों में हरियाणा सरकार व नगर निगम प्रशासन को धमकी दी है कि यदि रोहिल्ला को सस्पेंड करने या टर्मिनेट करने जैसा कदम उठाया गया तो उसके घातक परिणाम होंगे।  उन्होंने कहा कि मंच की ओर से माननीय प्रधानमंत्री, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिखकर राज्य की भाजपा सरकार के इस प्रकार के मंत्री व राजनेता की शिकायत करके इन पर अंकुश लगाने का अनुरोध करेंगे।  उन्होंने  यह भी कहा है कि वे नगर निगम कोष को हानि पहुंचानें के आरोप में निगम के कुछ बड़े अधिकारियों के विरूद्ध शीघ्र ही बाई-नेम एफ.आई.आर. दर्ज करवाने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि फरीदाबाद के राजनेता व इसके चापलूस टाईप इक्का-दुक्का अधिकारियों ने निगम के ईमानदार अधिकारियों व कर्मचारियों को जीना दूभर किया हुआ है। जो भी ईमानदार अधिकारी इनकी गलत बातों को नहीं मानता है तो ये लोग उस पर दमनचक्र चलाकर उसको कुचलने पर तुल जाते हैं। 
इधर सत्याग्रहियों का सत्याग्रह आज लगातार 34वें दिन भी जारी रहा जिसके समर्थन में अन्य के इलावा किसान संगठन के नेता कंवर सूरजपाल भूरा, अरूण भाटी,  आर.डब्लयू.ए. श्रमिक विहार के प्रधान टी.एन.कपूर, इनैलो लेबर सैल के नेता कल्याण सिंह, आप पार्टी के कृष्ण कुमार, कर्मी नेता यू.एम.खान, धन सिंह अत्री, शाहाबीर खान आदि भी सत्याग्रह स्थल पर उपस्थित थे।    

loading...
SHARE THIS

0 comments: