Wednesday, June 28, 2017

एचएसएससी परीक्षा को लेकर 30 जून को केन्द्रों पर लगेगह धारा-144


फरीदाबाद, 28 जून,2017(abtaknews.com) जिलाधीश समीरपाल सरो ने जिले में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आगामी 30 जून 2017 को तीन पारियों में आयोजित की जाने वाली फील्ड इन्सपैक्टर (स्टोर) की कम्प्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा के मौके पर परीक्षा केन्द्रों के 200 मीटर के दायरे में लोगों की भीड़ एकत्रित होने, फोटोस्टेट की मशीनें लगाने, परीक्षा केन्द्र्र में मोबाइल फोन या अन्य किसी प्रकार के संचार उपकरण आदि लेकर जाने पर तुरन्त प्रभाव से पाबन्दी लगाने के आदेश जारी किए हैं।
श्री सरों द्वारा यह आदेश आपराधिक प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा-144 के तहत उन्हें प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए जारी किए गए हैं। आदेशों में जिलाधीश ने कहा है कि इस परीक्षा के आयोजन के लिए दो परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इनमें स्थानीय सोहना रोड़ के नजदीक ग्राम जखोपुर स्थित रावल इंस्टीच्यूशन और डीएलएफ इंडस्ट्रियल एरिया के नजदीकी सैक्टर-31 के प्लाट नम्बर-29 स्थित लक्ष्मी हाईटैक सोल्यूशन्स शामिल हैं। यह परीक्षा प्रात: 09:00 बजे से 10:30 बजे तक (प्रात:कालीन सत्र में) दोपहर 12:30 बजे से 02:00 बजे तक (दोपहर बाद के सत्र में) तथा 04:00 बजे से 05:30 बजे तक के (सायंकालीन सत्र में) आयोजित की जायेगी। 
आदेशों में कहा गया है कि इस दौरान परीक्षा केन्द्रों के परिसर में आम लोगों की मुक्त आवाजाही होने से, भीड़ इक्_ा होने से, फोटोस्टेट की मशीने लगाने से और मोबाइल अथवा संचार सम्बन्धी अन्य डिवाइस आदि लेकर जाने से परीक्षा को शान्तिपूर्वक तरीके से सम्पन्न करवाने में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है। अत: यह आदेश लागू करने लाजमी हैं। परीक्षा केन्द्रों में डयूटीवश प्रवेश करने की सूरत में यह आदेश पुलिस के सुरक्षा कर्मियों व अन्य जनसेवकों पर लागू नहीं माने जायेंगे। आदेशों की अवहेलना करने वाले किसी भी दोषी व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जा सकेगी।

loading...
SHARE THIS

0 comments: