Wednesday, June 21, 2017

वर्धमान महावीर सेवा सोसायटी द्वारा सेक्टर 17 में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस


फरीदाबाद 21 जून,2017(abtaknews.com )वर्धमान महावीर सेवा सोसायटी के प्रधान डा. सुभाष जैन द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में एक माह से चल्राये जा रहे निशुल्क योग शिविर का समापन अवसर पर आयोजित समारोह में महापौर  सुमन बाला, बल्लभगढ के एसडीएम अमरदीप जैन, एलायन्स क्लब के प्रधान एल्ली मनोज जैन सीए, एल्ली  लक्ष्मी जैन, ओमप्रकाश ढींगडा एवं मुख्य वक्ता के रूप में माननीय  जमनाप्रसाद जी विभाग संघ चालक आरएसएस फरीदाबद विभाग ने शिरकत की। इस अवसर पर महापौर सुमन बाला, एसडीएम अमरदीप जैन ने अपने अपने सम्बोधन में योग के लाभ बताये एवं अपील की कि हमें अपने व्यस्त जीवन में से कुछ समय अवश्य ही योग के लिए निकालना चाहिए। इस मौके पर मुख्य वक्ता श्री जमनाप्रसाद ने कहा कि योग शहर को निरोग बनाता है और इसको अपनाने से आपकी कई बीमारियां बिना डाक्टर के पास जाये ही समाप्त हो जाती है इसीलिए योग को नियमित व रोज करे तो अवश्य ही आप लोगों के लिए लाभदायक होगा।

इस मौके पर प्रधान डा. सुभाष जैन एवं उनके सहयोगी गणो ने कहा कि वर्धमान महावीर सेवा सोसायटी तीसरे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलब्ध्य में एक माह का निशुल्क योग शिविर का आयोजन 21 मई से कर रहे है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान को कार्यरूप में परिणित किया। हमारे भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के संयुक्त राष्ट्र में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाये जाने के प्रस्ताव को भारी बहुमत के साथ स्वीकृति दिलाकर भारत के खाते में एक बडी उपलब्धि दर्ज करायी है और आज विश्व के 200 से ज्यादा देशों में योग दिवस मनाया जा रहा है।
डा. सुभाष जैन ने कहा कि योग एक समग्र राष्ट्र निर्माण् का बीज है। वह सिर्पु हाथ पैरो को मोडने की कसरत नही है इसके पीछे एक पूरा विज्ञान एवं जीवन शैली अतर्निहित है। योग अंगो के तनाव केा दूर कर अंदरूनी शक्ति को बढाता है। योग हमें अंग्रेजी दवाओं से भी दूर रखता है।अत: इसी भावना को ध्यान में रखते हुए वर्धमान महावीर सेवा सोसायटी के प्रयास द्वारा राष्ट्र व समाज के हित में यह कार्य क्रम आयोजित किया गया। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने में इन्टरनेशनल नेचुरोपैथी आर्गेनाईजेशन, एलायन्स क्लब इंटरनेशनल अरोग्य, रेजिडेन्ट वेलफेयर काउन्सिल सैक्टर 17 फरीदाबाद के पदाधिकारी एम एल जैन, टी डी गुलाटी, डी डी शर्मा व अन्य बहुत से गणान्य साथियों के सहयोग से यह कार्यक्रम आज सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ है।
डा. जैन ने बताया कि इस कार्यक्रम की सफलता का श्रेय माननीय केबिनेट मंत्री श्री विपुल गोयल, योगाचार्य डा. शिव कुमार, डा. पी के सूरी, डा. विनोद कश्यप, के के मित्तल का आशीर्वाद पूर्ण रूप से हमारे साथ रहा।


loading...
SHARE THIS

0 comments: