Saturday, June 10, 2017

14 जून को रक्तदाताओं को सम्मानित करेंगे डीसी समीर पाल सरो


फरीदाबाद, 10 जून 2017(abtaknews.com ) आगामी 14 जून 2017 को विश्व  रक्तदाता दिवस के उपलक्ष्य में जिला रैडक्रास सोसायटी एवं भारत विकास परिषद् के सहयोग से जिलें मे रक्त संचारण गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देष्य से स्थानीय सैक्टर 12 स्थित हुड्डा कैंवषन सैंटर के सभागर मे प्रातः 11.00 बजे एक सम्मान समारोह का आयोजन किया जायेगा।
जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव बी बी कथूरिया ने बताया कि इस समारोह मे सोसायटी के अध्यक्ष एवं उपायुक्त समीर पाल सरो बैतोर मुख्य अतिथि उपस्थित होगें।  कथूरिया ने बताया कि उक्त दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले इस समारोह मे सोसायटी की ओर से जिलें मे रक्तदान षिविर लगाने मे सहयोग देने वाली संस्थाओ, षिक्षण संस्थाओं, गैर सरकारी संगठनों, उधोगों, रक्तदाताओं, प्रेरकों इत्यादी को रक्तदान कार्यक्रम मे सहयोग देने के लिये सम्मानित किया जायेगा। इसके अलावा 10 बार रक्तदान कर चुकी महिलाओं एवं 15 बार रक्तदान कर चुकें पुरुष रक्तदाताओं को भी इस समारोह मे सम्मानित किया जायेगा।
उन्होने ने बताया कि सोसायटी की ओर से इस प्रकार का सम्मान समारोह पिछलें तीन पांच वर्षो से आयोजित किया जा रहा है। उन्होने बताया कि इस वर्ष सोसायटी द्वारा रक्तदान के क्षेत्र में अनूठी उपलब्धि हासिल करतें हुये स्वैच्छिक रक्तदाताओं से लगभग 29143 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया है।
सचिव रैडक्रास ने यह भी बताया कि इस अवसर पर भारत विकास परिषद् के के सहयोग से एक रक्तदान षिविर का आयोजन भी किया जायेगा जिसमें कम से कम 150 रक्तदाता रक्तदान करेगें। उन्होने सभी रक्तदाताओं एवं आयोजको से अपील की है कि अपने नाम एवं प्रमाण पत्र दिनांक 12 जून तक रैडक्रास कार्यालय एवं ई मेल कतबेंितपकंइंक/हउंपसण्बवउ पर भेजे एवं अन्य जानकारी हेतु रैडक्रास के जितिन शर्मा (9810546056) पर सम्र्पक किया जा सकता है। उन्होनें सोसायटी के सभी वाईस पैटन, आजीवन सदस्यांे एवं वार्षिक सदस्यांे से भी अपील की है कि वे इस समारोह में अवष्य सम्मिलित हो ताकि रक्तदाताओं का मनोबल बढें।


loading...
SHARE THIS

0 comments: