Wednesday, May 24, 2017

सिद्धदाता आश्रम की गौशाला देख अभिभूत हुए डीसी, अपने हाथो से खिलाया चारा



फरीदाबाद(abtaknews.com )24 मई,2017 ;  जिला उपायुक्त समीरपाल सरों आज अचानक पत्नी सहित नारायण गौशाला पहुंचे। उन्होंने यहां साफ सफाई और गौओं की सेवा की व्यवस्था की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि उनका मन प्रसन्न हो गया है और इस व्यवस्था से अन्य गौशाला संचालकों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। सूरजकुंड रोड पर संचालित इस गौशाला का संचालन श्री सिद्धदाता आश्रम जनहित सेवा चेरिटेबल ट्रस्ट करता है।
रामानुज संप्रदाय के पवित्र तीर्थ क्षेत्र के रूप में ख्यात श्री सिद्धदाता आश्रम की नारायण गौशाला ने आज एक और प्रसिद्धी बटोरी। हुआ यूं कि आज जिला उपायुक्त समीरपाल सरों अपनी पत्नी सहित अचानक यहां पहुंच गए। उन्होंने यहां गौओं को चारा खिलाने की इच्छा व्यक्त की। गौरतलब है कि बुधवार को आम धारणा के अनुसार गौओं को ग्रास देने की देश भर में परंपरा है। यह कोई ऑफिशियल कार्यक्रम नहीं था। सो डीसी स्टाफ द्वारा एस्कॉर्ट आदि की भी व्यवस्था नहीं की गई थी। सो वह साधारण रूप से यहां गौशाला पहुंचे और गौओं को हरा चारा और गुड खाने को दिया और गौओं की सेवा के लिए अपनी ओर से दान भी दिया।
उन्होंने यहां की साफ सफाई, गौओं की सेवा, सेहत व गौशाला की व्यवस्था को देखकर कहा कि बहुत अच्छे तरीके से इसका प्रबंधन किया गया है। जिससे अन्य लोगों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पहली बार गौशाला आए हैं और यहां वह बार बार आना चाहेंगे। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही डीसी समीरपाल सरों श्ररी सिद्धदाता आश्रम के संस्थापक स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज की पुण्यतिथि कार्यक्रम में सम्मिलित हुए थे। तब उन्होंने वहां की सेवाओं की भी भूरि भूरि प्रशंसा की थी।



श्री सिद्धदाता आश्रम द्वारा संचालित श्री नारायण गौशाला में गौओं को ग्रास देते जिला उपायुक्त समीरपार सरों 


loading...
SHARE THIS

0 comments: