Saturday, May 27, 2017

पैसे लेकर दुबई में नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधङी करने वाला आरोपी गिरफ्तार



गुरुग्राम (abtaknews.com) 25मई को एक परिवाद जाँच हेतु सचिन सैनी पुत्र श्री प्रेमचन्द सैनी निवासी राजीव नगर, गुरुग्राम द्वारा दी गई कि उसे किसी अन्जान व्यक्ति नेSub-way दुबई में नौकरी लगवाने के नाम पर दो बैंक खातों ICICI बैंक व कार्पोरेशन बैंक की शाखा नोएङा व दिल्ली में कुल रकम 257618 रु. जमा करा लिए । जिसकी जाँ साईबर क्राईम, गुरुग्राम द्वारा की गई ।

जाँच के दौरान परिवादी ने अवगत कराया कि संदिग्ध ने उसे Monsterindia.Com कार्यालय से नौकरी के लिए यह फोन काल की थी । जिसने अपना नाम कुनाल चौपङा बतलाया था । यह फोन काल एयरसैल के फोन से की गई थी । पुलिस द्वारा जाँच तकनीकी तरीके से की गई व संदिग्ध बैंक खातों की डिटेलICICI बैंक विकासपुरी, दिल्ली व कार्पोरेशन बैंक सैक्टर - 18 नोएडा से  प्राप्त की गई ।
11मई को उपरोक्त परिवाद पर जाँच उपरान्त थाना सैक्टर - 14 गुरुग्राम में अभियोग संख्या - 04 दिनांक 11मई  धारा 406, 420 भा.द.स. दर्ज किया गया । अनुसंधान के दौरान कार्पोरेशन बैंक खाता जो कि रोनित राय पुत्र कमलनाथ के नाम पर सैक्टर - 18 नोएङा में खुलवाया गया था, जो कि फर्जी नाम से था । तफतीश के दौरान अभियोग में 24मई को आरोपी सूर्यप्रताप राय उर्फ पवन राय उर्फ रोनित राय उर्फ कुनाल चौपङा पुत्र जितेन्द्र राय निवासी मिरजापुर जिला देवरिया, उत्तर-प्रदेश को सैक्टर - 18 नोएङा से गिरफ्तार किया गया ।  जिससे पूछताछ पर यह पता चला कि उसने यह खाता फर्जी रोनित राय नाम से खुलवाया था । आरोपी से पुछताछ पर पता चला की आरोपी ने अपने अलग-अलग नामों से पहचान पत्र, पैन कार्ड बनवाए व भिन्न-2 नामों से बैंकों में खाते खुलवाकर लोगों से धोखाधङी से नौकरी लगवाने के नाम पर उन खातों में पैसा डलवाया । जो अन्य नाम तफतीश में सामने आये है उनका पता लगाया जा रहा है व आरोपी से भिन्न-2 नामों की आई.डी., वोटर कार्ड आई.डी., पहचान पत्र, पैन कार्ड व बैंक खातों के कागजात बरामद किए गए है । आरोपी माननीय अदालत से दिनांक 30मई 2017 तक पुलिस रिमाण्ड पर है । संदिग्धICICI बैंक खाता धारक राकेश का भी पता लगाया जा रहा है और आरोपी से पूछताछ जारी है ।

loading...
SHARE THIS

0 comments: