Thursday, May 18, 2017

सहारनपुर की घटना देश में"जातिवाद का आतंकवाद" का एक बड़ा उदहारण: लक्ष्य




शाहजहांपुर18 मई 2017(abtaknews.com)लक्ष्य टीम ने एक कैडर कैंप का आयोजन शाहजहांपुर के गावं पैना  खुर्द में किया ! जिसमे गावं के लोगो ने विशेष तौर से महिलाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया!लखनऊ से आई लक्ष्य कमांडर अंजू सिंह ने मुख्य व्यक्ता के रूप में बोलते हुए लोगो को उनके अधिकारों के बारे में विस्तार से बताया ! उन्होंने बहुजन समाज की एकता पर बल दिया ! उन्होने दलित समाज पर हो रहे अत्याचारों पर  दुःख प्रकट करते हुए कहा की दलित समाज आज भी देश में नारकीय जीवन जीने के लिए मजबूर है !

लक्ष्य कमांडर ने हाल ही में सहारनपुर के गावं सब्बीरपुर में  घटित दलितों के साथ अमानवीय घटना की कड़े शब्दों में निंदा की तथा इसे देश के लिए दुर्भाग्य पूर्ण बताया ! इस घटना में  गावं के ही  दबंगो ने  दलितों के दर्जनों घरो में आग लगा दी तथा महिलाओ व् बच्चो के साथ मारपीट की ! उन्होंने कहा की देश में जातिवाद का आतंकवाद आज भी जारी है !

उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा की इस प्रकार की घटनाओ को कड़ाई से निपटना चाहिए ताकि इस प्रकार की अमानवीय घटनाओं पर रोक लग सके !  उन्होंने बहुजन समाज में भाई चारे की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा की बहुजन समाज की एकता ही इस प्रकार की  अमानवीय घटनाओं की पुर्नावर्ती पर रोक लगा सकता है! 
गावं की बेटी वीनस गौतम ने महिला उत्थान में  बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर के योगदान की चर्चा की ! उन्होंने शिक्षा पर जोर देते हुए कहा की बाबा साहेब ने कहा था की शिक्षा वो शेरनी का दूध है जो इसे पियेगा वो शेर की तरह दहाड़ेगा ! अतं हमें अपने बच्चो को शिक्षित जरूर करना चाहिए!सुरेश चंद गौतमराम निवासरमेश चंद्र लोहिया ने भी लोगो को जागरूक किया ! गावं के लोगो ने लक्ष्य की टीम की जोरदार प्रशंसा की !

loading...
SHARE THIS

0 comments: