Saturday, May 27, 2017

स्मार्ट सिटी को लेकर हुई मंत्री और अधिकारियों की बैठक, कर्मचारियों ने किया मंत्रियों का घेराव



फरीदाबाद (abtaknews.com) शहर को स्मार्ट सिटी के रूप में डवलप करने के लिये आज नगर निगम सभागार में उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता फरीदाबाद के सांसद एवं केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने की, बैठक में फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने को लेकर जल्द ही प्रोजेक्ट शुरू करने की बात हुई और शहर को कहां कैसे- कैसे शहर को स्मार्ट बनाया जायेगा इन सब मुद्दों पर गभींरता से घंटों चर्चा चली। बैठक में सीपीएस सीमा त्रिखा, केबिनेट मंत्री विपुल गोयल, एनआईटी विधायक नगेन्द्र भडाना, बल्लभगढ विधायक मूलचंद शर्मा सहित निगम आयुक्त सोनल गोयल और मेयर सुमन बाला मुख्य रूप से मौजूद रहे। बैठक के बाद मंत्री गुर्जर और विपुल गोयल ने केन्द्र सरकार के तीन साल पूरे होने पर उपलब्धियां गिनवाई।

फरीदाबाद नगर निगम सभागार के अंदर शहर को स्मार्ट सिटी के रूप में डवलप करने के लिये उच्च स्तरीय मंत्रियों और अधिकारियों के बीच में चर्चा परिचर्चा चल रही थी, दूसरी ओर सभागार के बाहर शहर को स्मार्ट सिटी बनाने वाले कर्मचारी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। बता दें कि फरीदाबाद का देश में 88वें स्थान पर आने के बाद निगम अधिकारी और शहर के प्रतिनिधि खासे उत्साहित नजर आ रहे हैं जिसको लेकर आज निगम सभागार में उच्च स्तरीय बैठक की गई जिसमें सीपीएस सीमा त्रिखा, केबिनेट मंत्री विपुल गोयल, एनआईटी विधायक नगेन्द्र भडाना, बल्लभगढ विधायक मूलचंद शर्मा सहित निगम आयुक्त सोनल गोयल और मेयर सुमन बाला मुख्य रूप से मौजूद रहे। बैठक में घंटों तक फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने को लेकर जल्द ही प्रोजेक्ट शुरू करने की बात हुई। बाहर निकलने पर कर्मचारियों ने केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का घेराव किया और मांगों से संबंधित ज्ञापन सोंपा।
इस बारे में मंत्री कृष्णपाल गुजर्र ने बताया कि जल्द ही फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बना दिया जायेगा, पूरी तरह से प्लानिंग हो चुकी है अधिकारियोंसे भी आज इसी बिषय में बातें की गई हैं। वहीं मंत्री ने केन्द्र सरकार के तीन साल पूरे होने पर उपलब्धियां गिनवाई। कहा कि मोदी देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री जिनकी लोकप्रियता इन तीन सालों में कम होने की बजह लगातार बढी है। वहीं निगम के गेट पर धरने पर बैठे कर्मचारियों को लेकर बोलते हुए कहा कि धरना प्रदर्शनों से किसी समस्या का हल नहीं होता वो बैठकर पूरे मामलों को सुलझायेंगे कर्मचरी अपने परिवार के हिस्सा है और परिवार मे नराजगी होती ही रहती है वो मना लेंगे।

निगम आयुक्त सोनल गोयल ने मीडिया को बताया कि स्मार्ट सिटी लिमटेड कंपनी फरीदाबाद को स्मार्ट बनायेगी जिसको लेकर शहर के प्रतिनिधियों के साथ अधिकारियों से बैठक हुई है जल्द ही स्मार्ट सिटी बनाने का प्रोजेक्ट शुरू कर दिया जायेगा। वहीं निगम गेट पर बैैठे कर्मचारियों के बारे में बोलते हुए कहा कि निगम कर्मचारियों की कुछ मांगे मानने योगय हैं और कुछ मांगे केन्द्र सरकार और राज्य सरकार से संबंधित है उन्हें वो पूरी नहीं कर सकते हैं।


loading...
SHARE THIS

0 comments: