Friday, May 19, 2017

अल्पकालीन विस्तारक प्रशिक्षण वर्ग में पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला



फरीदाबाद 20 मई,2017 (abtaknews.com ) प. दीन दयाल उपाध्याय जन शताब्दी वर्ष अल्पकालीन विस्तारक प्रशिक्षण वर्ग के अन्तिम दिन जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने फरीदाबाद विधानसभा, तिगांव और बडख़ल के विस्तारकों को सम्बोधित करते हुए वर्ग के बारे में विस्तृत जानकारी दी। मुख्य सत्र में जिला महामंत्री सोहनपाल सिंह ने विस्तारक की संकल्पना और विस्तारक की दृष्टि के बारे में बताया। प्रो. आलोक दीप ने प. दीनदयाल उपाध्याय जी के जीवन ओर विचारों पर प्रकाश डाला।

तृतीय सत्र में हाऊसिंग बोर्ड चेयरमैन श्री जवाहर यादव ने सरकार की जनहित में लाभकारी योजनाएं चल रही है व जो आने वाली है उन पर प्रकाश डाला। चौथे सत्र में मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला ने विस्तारकों को कर्णिय कार्यो के बारे में जानकारी दी और उन्होंने जनसम्पर्क के दौरान कौन कौन से कार्य उन्होंने नहीं करने है उनका ध्यान रखने के लिए बताया। प्रशिक्षण सत्र की समाप्ति पर प्रदेश अध्यक्ष श्री सुभाष बराला ने समापन उदबोधन में कहा कि जनसंघ की स्थापना उस समय हुई जब आजादी के बाद कांग्रेस के शासनकाल में पूंजीवाद और साम्राज्यवाद चरम पर था। प. दीनदयाल जी उपाध्याय के एकान्तव मानववाद और अन्त्तोदय  के विचार को देकर पार्टी की स्थापना 11 सदस्यों के साथ जनसंघ के रूप में हुई और इन्हीं विचारों को लेकर आगे बढृते हुए यह पार्टी हरियाणा मे 31 लाख सदस्यों और देश में 11 करोड़ सदस्यों से अधिक संख्या के साथ विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी। आज हमारी सरकार माननीय मनोहर लाल जी और माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जो जनकल्याण की बहुयामी विकास की योजनाएं बनायी और उनका क्रियान्वयन किया उससे होने वाले लाभों को हम सभी विस्तारकों ने बूथ स्तर पर जाकर जन जन को इनकी जानकारी देना और उनसे होने वाले लाभों को बताना है। और साथ ही इस अभियान के दौरान माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के विचारो से प्रेरित होकर पर्यावरण सुरक्षा, पौधारोपण, स्वच्छता अभियान, ब्लड डोनेशन कैम्प आदि जनकल्याण, समाजसकल्याण के कार्यक्रमों को बूथ स्तर पर करना है।
श्री बराला ने कहा कि हमें ऐसे कोई भी कार्य नहीं करने कि आज भारतीय जनता पार्टी शीर्ष स्तर से निचले पायदान पर आये। उन्होंने कार्यकर्ताओं को आगाह करते हुए ध्यान दिलाया कि आजादी के बाद सबसे बड़े दल के रूप में सबसे शक्तिशाली पार्टी कांग्रेस जिसने 64 वर्षो तक देश में राज किया उसका यह हाल है कि लोकसभा में केवल 44 सदस्य रह गये हैं अत: हमें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के विचारों को लेकर प. दीनदयाल उपाध्याय जी के सपनों को साकार करना है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि माननीय भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने भी इस कार्यक्रम का शुभारंभ ऐसे स्थान से किया है जहां पर पार्टी सबसे कमजोर है जहां नक्सलवाद, कम्युनिस्टवाद चरम सीमा पर है। ऐसे प्रदेश पश्चिम बंगाल से 15 दिन के लिए अल्पकालिन विस्तारक कार्यक्रम का श्रीगणेश माननीय अध्यक्ष महोदय श्री अमित शाह जी द्वारा किया गया।  अत: हमें भी इस कार्यक्रम को ऐसे स्थानों पर जाकर करना है जहां पर हमारी पार्टी की स्थिति कमजोर है और हमें अपनी पार्टी की जनहित की नीतियों को उन लोगो के बीच ले जाकर मजबूत करना है।
कार्यक्रम के समापन में जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने सभी का धन्यवाद किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, अजय गौड, आलोक दीप, जिला प्रभारी श्रीमती गार्गी कक्कड़, जिला महामंत्री देवेन्द्र चौधरी, सोहनपाल छौकर, मीडिया प्रभारी अनिल प्रताप सिंह,  संदीप कौर, मंजु भडाना, हरेन्द्र भडाना,  अनिल नागर, जोगेन्द्र चावला, अमित मिश्रा, अमित आहूजा, नीरा तोमर,संदीप भाटी, महिला मोर्चा अध्यक्षा अनिता शर्मा, मदन पुजारा सहित अन्य कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे।कार्यक्रम के समापन पर सभी ने राष्ट्रीय गान का आयोजन किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: