Friday, May 12, 2017

पलवल में लघु सचिवालय में जिलाधिकारियों की मासिक बैठक



पलवल, 12 मई,2017(abtaknews.com ) लघु सचिवालय में जिलाधिकारियों की मासिक बैठक में प्रगति विवरणों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त अशोक शर्मा ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान (ग्रामीण) के अंतर्गत गांवों को खुले में शौचमुक्त करने के अभियान को और अधिक गति दी जाए। उन्होंने कहा कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए  अधिकारी गांवों में औचक निरीक्षण करते रहें।
उन्होंने अधिकारियों को अग्रिन शमन उपकरणों को दुरूस्त रखने, वृक्षारोपन के लिए योजना बनाने, तालाबों में पानी भरने, बिजली व्यवस्था दुरूस्त रखने, सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने आदि बारे आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।  उपायुक्त ने 20 सूत्रीय कार्यक्रम की भी समीक्षा की। उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने विभागों की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि  मुख्यमंत्री घोषणाओं के अंतर्गत किए जा रहे विकास कार्यों को समयबद्ध रूप से पूर्ण करने के लिए और अधिक गति दें। जनकल्याणकारी योजनाओं के सही कार्यान्वयन के साथ-साथ नागरिकों को दी जा रही समयबद्ध सेवाओं को भी दुरूस्त रखें। विभागों के कार्यों एवं नागरिकों को दी जा रही सेवाओं में सूचना प्रौद्योगिकी का अधिक से अधिक उपयोग सुनिश्चिित करें ताकि लोगों को समय पर सेवाएं उपलब्ध करवाई जा सकें। 
सीएम विण्डों पर की जाने वाली शिकायतों व समस्याओं का संबंधित विभागों द्वारा शीघ्रता के साथ निवारण व समाधान किया जाए तथा किसी भी प्रकार का अविलम्ब न किया जाए। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता में किसी प्रकार की कोताही बर्दाशत नहीं की जाएगी। उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे पेयजल व्यवस्था को सुनिश्चित करें ।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती अंजू चौधरी, नगराधीश अमरदीप सिंह, पलवल के उपमण्डल अधिकारी(ना.)एस.के. चहल, होडल के उपमण्डल अधिकारी(ना.)प्रताप सिंह, जिला राजस्व अधिकारी राम सिंह बिश्रोई ,उप पुलिस अधीक्षक रमेेश कुमार,  तथा विभिन्न विभागों के जिलाधिकारी मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: