Wednesday, May 17, 2017

नगर निगम में व्याप्त महाभ्रष्टाचार और अनियमितताओं को रोकने को लेकर सत्याग्रह


फरीदाबाद, 17 मई,2017(abtaknews.com ) नगर निगम में व्याप्त महाभ्रष्टाचार और अनियमितताओं को रोकने, पूर्व में हुए घोटालों की सीबीआई या विषेष जांच दल से उच्च स्तरीय जांच करवाने और भ्रष्टाचार के विरोध में आवाज उठाने वाले विहस्लब्लोअर और निगम के अधिकारी रतनलाल रोहिल्ला को प्रताडि़त कर किए गये उनके स्थानान्तरण को रद्द करने की मांग को लेकर आर.टी.आई. एक्टिविस्टस एंड सिटीजन व्याईस एसोसिएशन फरीदाबाद के मुख्य संरक्षक, सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता  पदमश्री  डा. ब्रहमदत्त और रतनलाल रोहिल्ला ने आज यहां निगम मुख्यालय पर अनिष्चितकालीन सत्याग्रह शुरू कर दिया। जाने माने आर.टी.आई. एक्टिविस्टस वरूण श्योकंद, प्रख्यात समाजसेवी अनषनकारी बाबा रामकेवल, 
नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेषाध्यक्ष नरेष कुमार शास्त्री, म्युनिस्पिल कारपोरेशन ईम्पलाईज फैडरेशन के अध्यक्ष रमेष कुमार जागलान, महासचिव महेन्द्र चैटाला, वरिष्ठ उपप्रधान शाहबीर खान, कोषाध्यक्ष रण सिंह भडाना, सचिव नरेष बैंसला, प्रैस सचिव अजय दुआ, उपप्रधान सीमा भाटिया,  कार्यालय यूनियन के सचिव दषरथ कुमार, कर्मचारी नेता अतर सिंह भडाना, कर्मचंद बघेल सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला प्रधान अषोक कुमार, पूर्व जिला प्रधान लजजाराम, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर आरडब्ल्यूए सेक्टर-31 की पूर्व प्रधान आषा शर्मा, फरीदाबाद अगेस्ट करप्षन ग्रुप से नवनीत गुम्बर, अजय बहल, आकाष, हंस सहित अनेकों सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भ्रष्टाचार के विरोध में शुरू किये गये इस सत्याग्रह का पुरजोर समर्थन किया।
 पदमश्री  डा. ब्रहमदत्त ने चेतावनी दी है कि यदि कल 18 मई की सायं तक श्री रोहिल्ला के स्थानान्तरण आदेषों को रद्द नहीं किया गया तो शहर की अनेकों सामाजिक संस्थाओं व जनसंगठनों के कार्यकत्र्ता 19 मई को सायं 5 बजे निगम मुख्यालय से नीलम चैक तक शांतिपूर्वक सांकेतिक मार्च करेंगे।  पदमश्री  डा. ब्रहमदत्त ने बताया कि निगम अधिकारी रतनलाल रोहिल्ला के द्वारा नगर निगम सिस्टम को सुधारने के लिए उठाई गई आवाज को उनके मिषन से सम्बन्धित सभी संस्थाएं अन्य सामाजिक संस्थाओं, जनसंगठनों से मिलकर जन-जन की आवाज बनाएंगे जिससे की नगर निगम के सिस्टम में सुधार हो और फरीदाबाद के लाखों शहरवासियों को भ्रष्टाचार से निजात मिल सकें।
इस अवसर पर सामाजिक कार्यकत्र्ताओं व ट्रेड यूनियन के नेताओं ने चेतावनी दी है कि यदि यमुनानगर स्थानान्तरित किए गए रतनलाल रोहिल्ला को रिलीव नहीं किया गया तो इसका फरीदाबाद की सडक़ों पर विरोध किया जाएगा। इन सामाजिक कार्यकत्र्ताओं ने राज्य के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खटटर से अपील की है कि रतनलाल रोहिल्ला द्वारा सरकार को प्रेषित किए गए विस्तृत प्रतिवेदन में उठाये गये मुद्दों को अविलम्ब सी0बी0आई0 जांच के आदेष करें और उनके स्थानातन्तरण आदेषों को रद्द करें।

loading...
SHARE THIS

0 comments: