Wednesday, May 3, 2017

वाईएमसीए विश्वविद्यालय ने किया महेन्द्रा टेलीफोनिक्स के साथ समझौता


फरीदाबाद, 3 मई,2017(abtaknews.com) इंजीनियरिंग और प्रबंधन के क्षेत्र में रोजगार के लिए योग्य तथा कुशल कार्यबल विकसित करने के उद्देश्य से वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद ने विद्यार्थियों को उद्योगों में कार्य का अनुभव देने तथा रोजगार के लिए जरूरी प्रशिक्षण सुविधाएं देने के लिए महेन्द्रा टेलीफोनिक्स इंटिग्रेटिड सिस्टम लिमिटेड के साथ एक समझौता किया है।

दोनों पक्षों के बीच कुलपति प्रो. दिनेश कुमार के उपस्थिति में समझौते पर हस्ताक्षर किये गये। महेन्द्रा टेलीफोनिक्स की ओर से हेड ऑपरेशन्स श्री अभिजीत राय व मैनेजर श्री आशुतोष द्विवेदी तथा विश्वविद्यालय की ओर से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग विभाग के अध्यक्ष डॉ. मनीष वशिष्ट ने समझौते पर हस्ताक्षर किये। इस अवसर पर संकायाध्यक्ष अकादमिक कार्य डॉ. विक्रम सिंह भी उपस्थित थे।
कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने उच्चतर शिक्षा में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने तथा विद्यार्थियों के प्रोत्साहन के लिए इस तरह के समझौते को मूर्त रूप देने पर ट्रेनिंग व प्लेसमेंट कार्यालय तथा इंडस्ट्री रिलेशन सेल के प्रयासों की सराहना की है। कुलपति ने कहा कि उद्योगों को रोजगार के लिए पूरी तरह से तैयार विद्यार्थियों की आवश्यकता रहती है और यह तभी संभव है जब विद्यार्थी औद्योगिक जरूरतों के अनुसार प्रशिक्षित हो, जिसके लिए विद्यार्थियों को तकनीकी मांग के अनुरूप अपने कार्य कौशल में सुधार लाने की आवश्यकता है।
-------------------------------------
फरीदाबाद, 3 मई - वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद द्वारा ई-रिसार्स की खोज एवं उपयोगिता को लेकर बेहतर तौर-तरीकों की जानकारी के लिए 5 मई को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा। कार्यशाला के दौरान एल्सवियर, मैकग्रा हिल एक्सेस, एएसएमई, स्प्रिंगर लिंक इत्यादि संस्थाओं के प्रतिनिधि ई-रिसार्स के बारे में जानकारी देंगे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: