Wednesday, May 31, 2017

नागरिक अस्पताल पलवल में प्रसव पूर्व लिंग जांच जिला परामर्श समिति की बैठक


पलवल 31 मई,2017(abtaknews.com)सिविल सर्जन एवं नोडल अधिकारी प्रसव पूर्व लिंग जांच (पी.एन.डी.टी.) डॉ. आदित्य स्वरूप गुप्ता की अध्यक्षता में आज नागरिक अस्पताल में प्रसव पूर्व लिंग जांच जिला परामर्श समिति की बैठक आयोजित की गई। 
बैठक में सिविल सर्जन डॉ. आदित्य स्वरूप गुप्ता के निर्देशानुसार विभिन्न विषयों पर गहन विचार विमर्श किया गया। बैठक में नागरिक अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन लगाने की अनुमति देने की अनुमोदना की गई। डॉ. रश्मि चौहान अल्ट्रासाऊण्ड बामनीखेडा के नए पंजीकरण के लिए निरीक्षण कमेटी द्वारा बताई गई कमियों को दूर करने के बाद अग्रिम कार्यवाही करने के लिए कहा गया। 
जिंदल नर्सिंग होंम के मेडिकल पंजीकरण सर्टिफिकेट जमा कराने के बाद मशीन को डीशिल्ड कर दिया गया है के बारे में अनुमोदना की गई। ऐशियन क्लीनिक पलवल के हरियाणा मेडिकल पंजीकरण सर्टिफिकेट जमा कराने के बाद डॉ. गीतिका व डॉ. शिम्मी मनोचा को ईको करने की अनुमति दे दी गई। मेडिस्कैन डायगनोस्टिक सैंटर पलवल की सीटी स्कैन मशीन व ऐशियन क्लीनिक पलवल को पीसी एण्ड पीएनडीटी एक्ट के अनुसार सभी दस्तावेज प्राप्त होने के बाद मशीन को डीशिल्ड कर दिया जाए के बारे में अनुमोदना की गई। उन्होनें कहा कि सुखदेव राज सॉईन पार्क अस्पताल बंचारी, होडल  की सीटी स्कैन मशीन और पीएनडीटी पंजीकरण न कराने के लिए तीन सदस्य कमेटी बनाई कमेटी के अनुसार ही निर्णय लेने के बाद अग्रिम कार्यवाही करने की अनुमोदना की गई। ऐबल अस्पताल पलवल के एक स्थान से दूसरे स्थान पर बदलने के लिए पूर्ण कारण पूछकर निरीक्षण कर अग्रिम कार्यवाही करने के लिए अनुमोदना की गई। श्री सत्य सांई संजीवनी इन्टरनेशनल सैन्टर फॉर चाईल्ड हॉर्ट केयर एण्ड रिसर्च बघौला को ईको मशीन खरीदने की अनुमति दी गई। बैठक में सिविल सर्जन ने डॉ. भास्कर अल्ट्रासाऊण्ड सैन्टर द्वारा पंजीकरण के नवीनीकरण कराने में देरी करने पर कारण बताओं नोटिस जारी किया गया। और उन्हें भविष्य में सही समय पर नवीनीकरण कराने के लिए अनुमोदना की गई जिससे पीसी एण्ड पीएनडीटी एक्ट का उल्लंघन ना हो।
बैठक में असिस्टेंट पब्लिक प्रॉसिक्यूटर, उपसिविल सर्जन डॉ. रेखा, चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएस शर्मा, सिविल सर्जन की पीए अनिता व नीलम सहित अन्य चिकित्सक मौजूद थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: