Saturday, May 6, 2017

सामाजिक कुरुतियां ही बहुजन समाज की दुर्दिशा का मुख्य कारण : लक्ष्य



  
इलाहाबाद मई,2017(abtaknews.com )लक्ष्य की  महिला टीम ने इलाहाबाद के झलवा में बहुजन जनजागरण अभियान के तहत एक सांयकालीन कैडर कैम्प का आयोजन किया ! जिसमे महिलाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया!
लखनऊ से आई लक्ष्य की महिला कमांडर अंजू सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए लोगो से बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर की शिक्षाओं को अपनाने की अपील की! उन्होंने बहुजन समाज में फैली सामाजिक कुरूतियो पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि बहुजन समाज को इन सामाजिक कुरूतियो से बचना चाहिए! उन्होंने जोर देते हुए कहा  कि ये सामाजिक कुरुतियां ही बहुजन समाज की दुर्दिशा का मुख्य कारण है! उन्होंने शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि हमें अपने बच्चे जरूर शिक्षित करने चाहिए ताकि वो अपना भविष्य बना सके !


लक्ष्य कमांडर सीमा सोनकर ने बहुजन समाज की एकता पर जोर दिया !  उन्होंने कहा कि बहुजन समाज के लोग आपस में भाई चारा बनाकर ही अपने अधिकार ले सकते है! उन्होंने दलित समाज पर हो रहे अन्याय अत्याचारों पर घोर दुःख प्रकट किया तथा लोगो से आवाहन किया के वो किसी भी प्रकार का शोषण सहन ने करे बल्कि उनका घोर विरोध करे!लक्ष्य कमांडर रतना देवल ने बहुजन समाज में व्याप्त  नशे पर जोरदार प्रहार करते हुए कहा कि इस नशाखोरी के कारण ही बहुजन समाज गर्त में जा रहा है! उन्होंने महिलाओ से अपील करते हुए कहा की वो नशाखोरी का विरोध करे!

इलाहबाद के आरटी. सोनकरसंतोष सोनकरपंकज मालिक व् अशोक कुमार ने भी अपने विचार रखे!कैडर कैम्प में उपस्तिथ लोगो ने विशेषतौर पर महिलाओं ने लक्ष्य की महिला कमांडरों के कार्यो की प्रशंसा की तथा उनके साथ मिलकर कार्य करने की इच्छा जताई !

loading...
SHARE THIS

0 comments: