Monday, May 29, 2017

भारतीय प्रवासी परिषद ने निगम प्रशासन पर लापरवाही का लगाया आरोप



फरीदाबाद 29 मई,2017(abtaknews.com) भारतीय प्रवासी परिषद के प्रदेश अध्यक्ष संतोष यादव ने नगर निगम प्रशासन  पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि नगर निगम द्वारा जगह जगह मौत के खम्भे लगा रखे है जिसकी चपेट में आने से आमजन तो शिकार हो ही रहा है कल रात्रि एक गऊ माता को भी मौत का शिकार बनना पडा। संतोष यादव ने बताया कि नगर निगम के वार्ड 6 स्थित चाचा चौक के पास खम्भे में करंट आने से एक गाय की मौत हो गयी। कालोनी वासियों ने बताया कि यह पहली घटना नही है इसी जगह पर पहले भी चार गायों की दर्दनाक मौत करंट लगने से हो गयी है। उन्होंने बताया कि जिसकी कई बारी जानकारी पार्षद, नगर निगम व बिजली विभाग को भी दे चुके है परंतु किसी ने इस और ध्यान नहीं दिया और आज इस खम्भे ने पांचवी गाय को अपना शिकार बना लिया है। इस मौके पर संतोष यादव ने कहा कि मानव और या जानवर सभी की जान बहुत कीमती होती है और इस तरह लोगो व जानवरो की जान से खेलकर नगर निगम, बिजली विभाग एवं नगर निगम प्रशासन गलत कर रहा है जिसे सहन नहीं किया जायेगा।

संतोष यादव ने कहा कि इस क्षेत्र में बिजली के खम्भे तो है परंतु उनमे लाईटै नहीं हे सडको पर सीवर का पानी जमा है जिससे यह खम्भे भी अछूते नहीं है और खम्भे और पानी के कारण करंट जैसी स्थिति पैदा हो रही है। उन्होंने बताया कि अभी हाल ही में समाजसेवी जगदीश ने भी सीएम विंडो पर इस बारे में शिकायत दी थी लेकिन अभी तक कोई भी दिशा निदे्रश नहीं आया है जिसके चलते इस तरह की दुर्घटनाएं हो रही है। उन्होंने प्रशासन, नगर निगम एवं बिजली विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द ही इन खम्भो को यहां से नहीं हटाया गया तो वह आंदोलन करेंगे। उन्होंने बताया कि इन सडको पर स्कूली बच्चे भी रोजाना आना जाना करते है जिससे वह कभी भी इन खम्भो की चपेट में आ सकते है। इसीलिए इस तरह के हादसो को रोकने के लिए जल्द से जल्द कोई कठोर कदम उठाने चाहिए।
मोके पर गौरक्षा की टीम और कालेानी वासियों ने मिलकर गऊ माता का संस्कार किया और भारतीय प्रवासी परिषद के प्रदेश अध्यक्ष संतोष यादव ने नगर निगम और बिजली विभाग के अधिकारियों पर कानूनी कार्यवाही करने के लिए सारण थाने के एसएचओ वेदप्रकाश केा ज्ञापन भी सौपा और सख्त कार्यवाही करने की मांग की। इस मौके पर मनीष शर्मा, अमन, अतुल वशिष्ठ, सोमवीर सैन, सूरज, अमन, सुरेश ठाकुर, जगदीश, महेश, कन्हैया, ललित पांचाल, विनोद, सोनू, देवी चरण सहित अन्य समाजसेवी व कालोनीवासी उपस्थित थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: