Monday, May 29, 2017

इंस्टीटयूट ऑफ चार्टेउ एकाउण्टेंट ऑफ इण्डिया की फरीदाबाद शाखा द्वारा जीएसटी हैल्प डेस्क सेवा


फरीदाबाद 29 मई,2017(abtaknews.com ) इंस्टीटयूट ऑफ चार्टेउ एकाउण्टेंट ऑफ इण्डिया की फरीदाबाद शाखा द्वारा एक जीएसटी हैल्प डेस्क सेवा का शुभारंभ वाईस चेयरमैन सीए प्रदीप कौशिक, सीए मनोज जैन, सीए राजेश खण्डेलवाल के द्वारा किया गया।  वाईस चेयरमैन सीए प्रदीप कौशिक ने बताया कि इंस्टीटयूट ऑफ चार्टेड एकाउण्टेंट ऑफ इण्डिया  के सेन्टर काउसिंल मैम्बर एवं चैयरमैन पीआर एवं सीएसआर कमेटी सीए श्री विजय गुप्ता ने पूरे ही देश में आईसीएआई द्वारा 500 के लगभग हैल्प डेस्क सेवा शुरू की है।

इस सेवा के तहत रोजाना दोपहर 2 बजे से सायं 5 बजे तक जीएसटी के बारे में विस्तृत जानकारी विभिन्न सीए द्वारा लोगों को दी जायेगी। यह जानकारी देते हुए शाखा वाईस चेयरमैन प्रदीप कौशिक ने बताया कि इस हैल्प डैस्क के तहत हम छोटे व्यापारी, उद्योगपति, कामकाज करने वाले व्यक्तियों को जीएसटी से किस किस तरह के लाभ हैं एवे आप इसका प्रयोग किस किस तरह से करें की विस्तृत जानकारी अनुभवी सीए के द्वारा देंगे ताकि उन्हें जीएसटी का प्रयोग करने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो।
शाखा चेयरमैन श्री अरविंद गुप्ता ने बताया कि फरीदाबाद शाखा में आने वाले लोगों को जीएसटी से सम्बंधित समस्याओं के बारे में सीए मनोज जैन, सीए राजेश खण्डेवाल जानकारी देंगे ताकि उन्हे अपने व्यापार में किसी तरह का नुकसान ना हो साथ ही उन्हें जीएसटी का प्रयोग किस तरह से करना है के बारे में विस्तृत जानकारी देंगेे। उन्होंने यह भी बताया कि यह शिविर पूरी तरह से निशुल्क है जिसमे किसी तरह की कोई फीस नहीं ली जायेगी। उन्होंने बताया कि इस सेवा का लाभ आप हैल्प लाईन न: 0129-2223343 पर भी ले सकते है।
इस अवसर पर सीए मनोज जैन ने बताया कि जीएसटी से सम्बंधित सभी प्रकार की जानकारी आपको विस्तृत रूप से दी जायेगी। उन्होंने बताया कि जीएसटी एक अच्छा योजना है जिसका प्रयोग करने से आप लोगों को अधिक सुविधा मिलेगी।


loading...
SHARE THIS

0 comments: