Saturday, May 27, 2017

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप हमें आगे बढ़ने को प्रेरित करते है; मनीष सिसौदिया


फरीदाबाद (abtaknews.com) वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप हमें आगे चलने की प्रेरणा देते हैं। उन्होंने कभी पीछे मुडक़र नहीं देखा। वे आगे चलने वाले व्यक्ति को ही सफल मानते थे। यह कहना है कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया का, जो आज फरीदाबाद में महाराणा प्रताप जयंती उत्सव में शरीक होने आए थे। उन्होंने राजपूत समाज के युवाओं से अपील  की कि देश और समाज के लिए वे प्रेरणा बनने का काम करें। 

कौराली गांव में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया महाराणा प्रताप जयंती उत्सव में शामिल हुए। कार्यक्रम में कांग्रेेस के राष्ट्रीय महासचिव दिगविजय सिंह और हरियाणा के मुख्य संसदीय सचिव श्याम सिंह राणा को आना था, लेकिन  वे नहीं आए। कार्यक्रम में पूर्व मुख्य संसदीय सचिव शारादा राठौर के अलावा राजपूत समाज के कई लोगों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिसौदिया ने कहा कि महाराणा प्रताप ने कभी आईना नहीं देखा। क्योंकि वे आईना देखने पर अपनी  प्रसंशा करना समझते थे। इसलिए हमें यह स्मरण करना होगा कि हमें आगे बढऩे के लिए आगे चलकर ही चलना होगा। उन्होंने कहा कि मैं महाराणा प्रताप का वंशज हूं और किसी से दबने वाला नहीं हूं।
गांव कौराली में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा इकाई द्वारा महाराणा प्रताप जयंती समारोह में बतौर मुख्यातिथि उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। समारोह में विशिष्ट अतिथि के रुप में पूर्वमंत्री श्रीमती शारदा रानी, सीपीएस श्याम सिंह राणा, पूर्व सीपीएस सुश्री शारदा राठौर, डा. हरेंद्रपाल राणा व अवनीश सिंह उपस्थित थे। इस मौके पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा के प्रदेशाध्यक्ष विनय भाटी, जिलाध्यक्ष डा. तनुज भाटी, प्रदेश मीडिया प्रभारी सुशील रावत ने मुख्यातिथि व विशिष्ट अतिथि का स्मृति चिन्ह भेंट स्वागत किया। वहीं कौराली गांव की मौजिज सरदारी की ओर से भी उनका फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया। समारोह का मंच संचालन राजकुल संस्था के उपाध्यक्ष प्रेम नारायण सिंह ने किया। समारोह में उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए मनीष सिसौदिया ने कहा कि राजपूत समाज का इतिहास बहुत ही गौरवशाली रहा है और देश की आजादी में भी समाज की भागेदारी को नकारा नहीं जा सकता परंतु आज क्षत्रिय समाज विभिन्न धड़ों में बंट रहा है, जो सही नहीं है इसलिए हम सभी को संगठित होकर कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने महाराणा प्रताप को नमन करते हुए कहा कि वह इतिहास में श्रेष्ठ योद्धा थे, जिन्हें सदैव सम्मानपूर्वक याद किया जाता रहेगा, हमें भी ऐसे महापुरूषों से प्रेरणा लेने की जरूरत है। समारोह में पूर्वमंत्री श्रीमती शारदा रानी, मुख्य संसदीय सचिव श्याम सिंह राणा एवं पूर्व सीपीएस कुमारी शारदा राठौर ने भी एक स्वर में समाज को एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि महाराणा प्रताप जयंती पर हम सभी को एकजुट होने का संकल्प लेना चाहिए और समाज व देशहित में कार्य करने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन से समाज में परस्पर भाईचारा बढ़ता है और युवाओं ने जो पहल की है वह सराहनीय है, हमें उनकी हौंसला अफजाई करनी चाहिए। इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक विनय भाटी व महासभा के अन्य पदाधिकारियों ने सभी आगुंतकों का आभार जताते हुए कहा कि क्षत्रिय महासभा का उद्देश्य युवाओं को संगठित करके उन्हें सामाजिक दायित्वों के प्रति जागरुक करना है। इस अवसर पर सुधीर चौहान, हेम सिंह राणा, सरपंच श्रीमती बबीता रावत, सुदेश देवी, श्रीमती सत्यवती, सरपंच कुमारी सुशीला भाटी, प्रीति चौहान, भारती रावत, इंद्रेश छोकर, जयावती, प्रीति भाटी, वंदना भाटी, डा. रजनी चौहान, ज्योति राणा, वेद सिसौदिया, रामकुमार  राठौर, शिवकुमार राठौर, शीशपाल राठौर, दीपक तोमर, बोनी ठाकुर, कृष्ण रावत सोतई, मुकेश रावत, अभिषेक राणा, पूजा भटी, सुमन रानी, मंजू बाला, मिथलेश सहित फरीदाबाद एवं पलवल जिले के राजपूतसरपंच, पूर्व सरपंच, जिला पार्षद व कौराली गांव की मौजिज सरदारी मौजूद थी। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: