Friday, May 12, 2017

संत बृजमोहन लाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल का स्थापना दिवस समारोह संपन्न


फरीदाबाद (abtaknews.com ) नगर निगम सभागार में संत बृजमोहन लाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल का स्थापना दिवस समारोह मनाया गया।  सीपीएस सीमा त्रिखा मुख्यअथिति और मेयर सुमन बाला विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। शिक्षण संस्थान मां सरस्वती के मन्दिर हैं, जहां शिक्षकों के अथक प्रयासों से शिक्षा प्रदान कर छात्र-छात्राओं को समाज व राष्ट्र के नव निर्माण के लिए तैयार किया जाता है।  यह विचार हरियाणा सरकार की मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने आज स्थानीय नगर निगम सभागार में सेंट बृज मोहनलाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अनंगपुर द्वारा आयोजित अपने संस्थान के 32वें स्थापना दिवस समारोह को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते हुए प्रकट किए।
उन्होंने कहा कि बच्चों को श्रेष्ठतम स्तर की शिक्षा प्रदान करने वाले संस्थान सराहना के पात्र हैं। क्योंकि उनकी सफल गतिविधियों के फलस्वरूप बच्चों को अच्छी शिक्षा हासिल होने से उनका भविष्य उज्जवल बनता है। श्रीमती त्रिखा ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ संस्कारों का भी समावेश छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य के लिए बेहद जरूरी है। आज अच्छी शिक्षा प्राप्त कर चुके युवा संस्कारवान होकर राष्ट्र की प्रगति में और अधिक बेहतर योगदान दे सकते हैं। इसलिए शिक्षकों व अभिभावकों को चाहिए कि वे अच्छी शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को सुसंस्कार भी दें ताकि दोनों के समावेश से छात्र भविष्य में सफल नागरिक की प्रेरणादायी भूमिका का निर्वाह कर सकें। 
 इस अवसर पर संस्थान के संरक्षक सुरेश महाराज, प्राचार्य एम.एस. वशिष्ठ, सत्ते महाशय, सुबोध महाशय, यशपाल तथा वीरपाल सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने मुख्य अतिथि का समारोह में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: