Thursday, May 18, 2017

भारतीय जनता पार्टी फरीदाबाद का अल्पकालिन विस्तारक प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ


फरीदाबाद 19 मई,2017(abtaknews.com ) सेक्टर 16 स्थित किसान भवन में भारतीय जनता पार्टी का प. दीनदयाल अल्पकालिन विस्तारक प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ प्रदेश महामंत्री श्री संदीप जोशी, श्रीमती गार्गी कक्कड, प्रदेश सचिव, प्रभारी एवं चेयरमैन खाद्वी ग्रामोधोग विकास बोर्ड हरियाणा, जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, जिला महामंत्री सोहनपाल छौकर ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, प. दीन दयाल उपाध्यक्ष और भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जविल कर एवं वंदे मातरम के साथ आरंभ हुआ।
वर्ग के आरंभ में जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने वर्ग के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प. दीनदयाल के जीवन और विचारों को समाज तक ले जाना भाजपा संगठन का विस्तार, विचार का प्रचार एवं भाजपा सरकार की कल्याणकारी योजनाएं जन जन तक पहुंचाना शताब्दी वर्ष का उददेश्य है। इस उददेश्य को पूरा करने के लिए विस्तारकों ने जन जन तक जाना है। प्रो. आलोक दीप ने प. दीनदयाल के जीवन व विचारधारा पर प्रकाश डाला। दूसरे सत्र में जिला महामंत्री श्री सोहनपाल छौकर ने विस्तारक की संकल्पना के बारे में विचार व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि विस्तार की हमारी दृष्टि है कि भारतीय जनता पार्टी भगौलिक दृष्टि से सभी क्षेत्रों के अंदर प्रत्येक विधानसभा में हर बूथ पर जाये।
तृतीय सत्र में श्री संदीप जोशी ने अल्पकालिक विस्तारको के लिए कर्णीय कार्यो पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि अल्पकालिक विस्तारको को कौन कौन से कार्य करने है। उन्होंने कहा कि विस्तारकों को संगठनात्मक, समाज सम्पर्क और सरकार की जिन सामान्य योजनाओ की जानकारी अन्तिम छोर तक जन सामान्य तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि पार्टी के छह प्रमुख कार्यक्रमों, स्थापना दिवस, डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस, प. दीन दयाल उपाध्यक्ष जयंती, डा. मंगल सैन जयंती, डा. भीमराव अम्बेडकर परिनिर्माण दिवस और प. दीन दयाल उपाध्यक्ष के बलिदान दिवस के बारे में लोगों को बताना है। उन्होंने बताया पार्टी में बूथ स्तर पर कैसे लोगों से सम्पर्क करना है और सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाना है ओर बूथ स्तर पर समाज के सभी वर्गो की क्या क्या समस्याएं है और उनकी सरकार से क्या अपेक्षाएं है इनको एकत्रित करके संगठन के माध्यम से सरकार तक पहुंचाना है ताकि पार्टी और सरकार जनता के हित में और अच्छे से कार्य कर सके और नई नई योजनाएं बना सके। जिससे समाज के प्रत्येक वर्ग को इसका लाभ मिलेगा।
अन्तिम सत्र में हाऊसिंग बोर्ड के चेयरमैन श्री जवाहर यादव ने हरियाणा सरकार और केन्द्र सरकार की लाभकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार की उज्जवला योजना और गरीबों के लिए जीरो बैलैंस के करोड़ों खाते खुलवाना गरीबों के हित में एक बहुत बड़ा कदम है। सत्र का समापन के अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती नीरा तोमर के समापन उदबोधन में बताया कि 26 मई से लेकर 10 जून तक अल्प कालिक विस्तारक के रूप में प्रत्येक पदाधिकारी को राष्ट्रीय स्तर व बूथ स्तर का है अपने मण्डल से दूसरे मण्डल में विस्तारक के रूप में जाये। अंत में उन्होंने सभी का धन्यवाद किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ हुआ।


loading...
SHARE THIS

0 comments: