Thursday, May 4, 2017

भगवान की रथयात्रा में शामिल होने वाले की मुक्ति तय - स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य


फरीदाबाद(abtaknews.com)भगवान की रथ यात्रा में शामिल होने वालों को मुक्ति निश्चित है। यह ऐसा अवसर है जिसे किसी भी भक्त को गंवाना नहीं चाहिए। यह बात श्री सिद्धदाता आश्रम के अधिपति अनंत श्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद् जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने हजारों भक्तों की उपस्थिति में कही। मौका था दसवें पांच दिवसीय ब्रह्मोत्सव के समापन अवसर का। 

इस अवसर पर जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि आज रथयात्रा के साथ हमारा पांच दिवसीय ब्रह्मोत्सव संपन्न हुआ। इसमें सम्मिलित भक्तजन अपने को बड़भागी समझें। उन्होंने कहा कि धर्म की राह पर चलने वाले को कभी भी खुद को छोटा नहीं समझना चाहिए लेकिन ध्यान रहे कि आप अहंकार में न घिर जाएं। उन्होंने सभी को प्रेम एवं भाईचारे के साथ रहने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि हम सभी एक ईश्वर की संतान हैं इसलिए हमें एक दूसरे के साथ भ्रातृत्व के साथ रहना चाहिए।
इस अवसर पर भगवान की रथयात्रा निकाला गई जिसमें ढोल, गाजे, बाजे के साथ सुमधुर भजनों की धुनों पर हजारों हजार भक्त शामिल हुए। रथयात्रा में हरियाणा सरकार के केबिनेट मंत्री श्री रामबिलास शर्मा जी भी सम्मिलित हुए। उन्होंने कहा कि जो भक्त भगवान पर विश्वास रखता है, भगवान भी अपने भक्त का विश्वास बनाए रखते हैं।
फोटो- श्री सिद्धदाता आश्रम में आयोजित भगवान लक्ष्मीनारायण की शोभायात्रा में उपस्थित श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज।


loading...
SHARE THIS

0 comments: