Wednesday, May 31, 2017

ईनामी बदमाश जंगबहादुर उर्फ जंगू पारदी को साथी सहित गुरुग्राम पुलिस ने किया गिरफ्तार

gurugram-police-caught-badmash-today
गुरुग्राम (abtaknews.com) 31मई,2017; अपराध शाखा बिलासपुर ईन्चार्ज पी.एस.आई. सुरेन्द्र सिंह की टीम द्वारा 11000/- रुपये के ईनामी बदमाश जंगबहादुर उर्फ जंगू पुत्र नाथू निवासी बीलाखेङी थाना धरनावदा जिला गुना, मध्य-प्रदेश व उसके साथी सतीश पुत्र रोभा  निवासी बीलाखेङी थाना धरनावदा जिला गुना, मध्य-प्रदेश को माह अप्रैल 2017 में गाँव गाङौली, गुरुग्राम के पूर्व सरपंच के मकान में रात को हुई चोरी के मुकदमा नं. 371/17 धारा 457, 380, 342 भा.द.स. थाना सैक्टर 10, गुरुग्राम की वारदात के सम्बन्ध में गिरफ्तार करने में बङी सफलता हासिल हुई ।
पी.एस.आई. सुरेन्द्र सिंह, प्रभारी सी.आई.ए. बिलासपुर, गुरुग्राम को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि रात के समय मकानों में चोरियां करने वाला जंगबहादुर उर्फ जगू अपने साथी के साथ हलीमण्डी (पटौदी) गुरुग्राम में घूम रहा है । जिस सूचना पर पी.एस.आई. सुरेन्द्र सिंह ने ए.एस.आई. संदीप कुमार के नेतृत्व में एक टीम तैयार की तथा ए.एस.आई. संदीप कुमार ने शीघ्रता से कार्यावाही करते हुए मुखबरखास की सूचना पर हेलीमण्डी (पटौदी) के फ्लाईओवर के पास से दो नौजवान लङको को गृहभेदन करने के औजारों सहित काबू करके नामपता पूछा तो प्रथम लङके ने अपना नाम जंगबहादुर उर्फ जंगू पुत्र नाथू जाति पारदी निवासी बीलाखेङी थाना धरनावदा जिला गुना (मध्य-प्रदेश) व दूसरे लङके ने अपना नाम सतीश पुत्र रोभा निवासी बीलाखेङी थाना धरनावदा जिला गुना (मध्य-प्रदेश) बतलाया ।
आरोपियों से गहनता से पूछताछ पर बतलाया कि वो पिछले 10-11 साल से अपराध कर रहे है । मूल रुप से उनका चोरी करने का ही काम है । वो अपने गाँव से 5-6 लोगों के ग्रुप में अपनी औरतों और बच्चों के साथ निकलते है तथा अलग-अलग राज्यों में चले जाते हैं तथा कहीं भी रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड या फ्लाईओवर के आस-पास जगह पर अपना डेरा लगा देते है । उनकी औरतें तथा बच्चे गुब्बारे या कुछ और छोटे-मोटे सामान बेचने के बहाने दिन में घूमते रहते है तथा ऐसे मकानों और कोठियों को तलासते है जहां पर वो आसानी से चोरी कर सके । उसके बाद वो रात में 4-5 लोगो के ग्रुप में निकलते है तथा मकान के अन्दर ग्रिल उखाङकर दाखिल हो जाते है । मकान में रखा सोना-चाँदी और रुपया चोरी कर लेते है । चोरी करने के पश्चात सोना-चाँदी वो अपनी औरतों को दे देते है जो मध्य-प्रदेश में जाकर सुनारों को बेच आती है तथा सारा रुपया वो आपस में बाँट लेते है ।
आरोपी जंगबहादुर उर्फ जंगू पुत्र नाथू निवासी बीलाखेङी थाना धरनावदा जिला गुना (मध्य-प्रदेश) जिला गुना में काफी सारे अपराधों में वान्छित है । जिस पर हत्या की कोशिश, लूट, डकैती व चोरी के लगभग 15 से ज्यादा केस दर्ज है । वर्ष 2013 में आरोपी जंगबहादुर उर्फ जंगू निवासी गूना, मध्य-प्रदेश पुलिस द्वारा वहाँ की वारदातों के सम्बन्ध में पकङ लिया गया था, लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया । आरोपी जंगबहादुर पर जिला गुना, मध्य-प्रदेश से 11000/-रुपये का ईनाम भी घोषित है ।
इन आरोपियों को आज माननीय अदालत गुरुग्राम में पेश करके पुलिस रिमाण्ड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जाएगी तथा चोरी किया हुआ जेवरात सोना-चाँदी बरामद किया जाएगा व इनके पकङे जाने से चोरी की वारदातों पर भी रोक लगेगी व इनसे गहनता से पूछताछ करने पर और भी वारदातों का खुलासा हो सकता है । 

loading...
SHARE THIS

0 comments: