Monday, May 1, 2017

फरीदाबाद इंडस्ट्रीयल काउंसिल ऑफ माईनोरिटी ने मनाया कौमी एकता सम्मेलन


फरीदाबाद 01 मई,2017(abtaknews.com )फरीदाबाद इंडस्ट्रीयल काउंसिल ऑफ माईनोरिटी (फीकॉम) की और से बडख़ल के हयात गार्डन में आयोजित कौमी एकता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन मेें सभी धर्म के लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। सम्मेलन में मुख्य रूप से काजी तथा ईदगाह मस्जिद के इमाम मुफती मुस्तिजाबुदीन, ओल्ड फरीदाबाद जामा मस्जिद के इमाम नूर मोहम्मद चंदेनी, मैथोडिस्ट चर्च के फादर जार्ज मसीह मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री आफताब अहमद, एनआईटी विधायक नगेन्द्र भडाना, तिगांव के विधायक ललित नागर, होडल के विधायक उदयभान, प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन अब्दुल गफ्फार कुरैशी, इरशाद कुरैशी तथा समाजसेवी प्रदीप राणा विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

कार्यक्रम में इमाम मुफती मुस्तिजाबुदीन ने कहा कि आपसी भाईचारे और मुहब्बत कायम रहेगी तो देश भी आगे बढेगा। उन्होंने कहा कि हमें देशहित को ध्यान में रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के प्रत्येक नागरिक को धर्म व जाति के भेदभाव को मिटाना चाहिए और इंसानियत को अहमियत देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि गौ हत्या के दोषी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और गो रक्षा  के नाम पर किसी को परेशान ना किया जाये। इस अवसर पर फादर जार्ज मसीह  ने कहा कि परमेश्वर एक है और एक परमेश्वर ने ही इंसान को बनाया है। भेदभाव और बिखराव इंसान ने पेदा किया है। हमें एक परेश्मवर को मानना चाहिए। इस अवसर पर विधायक ललित नागर, नगेन्द्र भडाना, उदयभान, चेयरमैन कुरैशी व प्रदीप राणा ने भी अपने अपने सम्बोधन में फीकॉम के इस कार्यक्रम की भूरि भूरि प्रशंसा की।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए फीकॉम के अध्यक्ष मिर्जा वसीऊददीन व उपाध्यक्ष एस.रहमान ने कहा कि फीकॉम द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का मुख्य ध्येय आपसी भाईचारे और सौहार्द को बढ़ावा देना। उन्होंने कहा कि हर धर्म जाति के लोगों को इस तरह के आयोजनों को समय समय पर करना चाहिए और उसमें सभी धर्मो के लोगों को आंमंत्रित करना चाहिए ताकि हम सब भारत देश की उस मिसाल केा कायम रखे जहां हिन्दू, मुस्लमान, सिक्ख, ईसाई हम सब है भाई भाई का नारा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि हम जाति धर्म से ऊँपर उठते हुए सबसे पहले मानवता के कायों को अंजाम देना चाहिए क्योकि मानवता से बड़ा कोई धर्म नहीं होता है।
इस अवसर पर फीकॉम के उपाध्यक्ष शहनवाज मंसूरी, महासचिव रफीक अहमद, इरशाद कुरैशी ने भी अपने अपने सम्बोधन में देश में एकता, अखण्डता को बनाये रखने की अपील की एवं आये हुए सभी अतिथियों का आभार जताया। एस.रहमान ने बताया कि इस कार्यक्रम की सफलता में फीकॉम के चेयरमैन हाजी जफर, रफी अहमद, शमशाद सैफी, शहनवाज सैफी, मो. इरशाद, शहनवाज मंसूरी, एस.एम.शहनवाज का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।



loading...
SHARE THIS

0 comments: