Sunday, May 7, 2017

गांव भतौला में मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किया करोड़ों रूपए के विकास कार्य का शुभारंभ


फरीदाबाद, 7 मई,2017(abtaknews.com ) जनता ने जो दायित्व मुझे सौंपा है उसे में सेवक बनकर पूरा कर रहा हूं। यह विचार केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने ग्रेटर फरीदाबाद के गांव भतौला में करोड़ों रूपए के विकास कार्य का शुभारंभ करने के उपरांत उपस्थित जन समूह को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर हरियाणा भूमि सुधार निगम के चेयरमैन अजय गौड़, सीनियर डिप्टी मेयर देवेन्द्र चौधरी, जिला परिषद फरीदाबाद के चेयरमैन विनोद चौधरी, सरपंच अजय वीर आदि विशेष रूप से मौजूद थे।केेन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकारों के पास विकास हेतु धन की कोई कमी नहीं है। इसी श्रृंखला में नित नए विकास कार्यों की शुरूआत की जा रही है। जाम से निजात दिलाने के लिए जिले में पुलों का निर्माण, सीमेंटेड़ सडक़ें समुचित पेयजल आपूर्ति सहित अनेकों विकास कार्य तेजी से अपने अंतिम चरण में है। हाल ही में जिले में शुरू की गई पासपोर्ट सेवा का भी जिला वासी विशेष तौर पर लाभ ले पा रहे है। जिले का रेलवे स्टेशन अनेकों सुविधाओं से सुसज्जित होते हुए अपना नया स्वरूप प्राप्त कर रहा है जोकि अपने आप में एक रोल मॉडल है। संसदीय क्षेत्र में पांच नए कालेज अगले सत्र तक शुरू कर दिए जाएगें।
इस अवसर पर श्री गुर्जर ने गांव भतौला में सरकारी स्कूल से स्टेट बैंक तक जाने वाली 53 लाख की लागत से बनने वाली सडक़ निर्माण कार्य का शिलान्यास, 29 लाख की लागत से बनने वाली व्यायामशाला का शिलान्यास, 15 लाख से बनने वाले बारात घर, 10 लाख की लागत से सरकारी स्कूल की चार दीवार की मरम्मत का शुभारंभ, 12 लाख की लागत से बनने वाला बस क्यू शैल्टर, लगभग 80 लाख से भी ज्यादा राशि से बनने वाले एक अन्य बारात घर का शिलान्यास भी किया।
गांव भतौला वासियों द्वारा मंत्री श्री गुर्जर के समक्ष गांव में डिस्पेंसरी, सरकारी स्कूल को अपगे्रड करने, गांव में पीएनजी गैस सुविधा उपलब्ध करवाने,  वाटर सप्लाई तथा बड़ौली से प्रहलादपुर तक की बिजली की लाईन को जोडऩे की मांग रखी। जिस पर मंत्री श्री गुर्जर ने उनकी सभी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर मंत्री श्री गुर्जर ने स्कूल प्रांगण में पौधारोपण कर क्षेत्रवासियों को अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया। 
इस अवसर पर अमरचंद, कैप्टन जीतसिंह, राजेश सिंह, विनोद कुमार, नाहर नम्बरदार, पूर्व सरपंच जगसैन, लच्छीराम, शांता राम, बुध सिंह, अजय भड़ाना, भारत भड़ाना, वीर सिंह नम्बरदार, विनोद कुमार, अनेकों गांवों के सरपंच, ब्लॉक समिति मैम्बर, सचिव सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: